बनारसी साड़ी का चुनाव करते समय हमेशा ध्यान रखे ये… बाते

आने वाले दिनों में शादी के मांगलिक कार्य होने वाले हैं। शादी को लेकर हर लड़की के अपने कुछ सपने होते हैं जिसक तैयारियां वे लंबे समय से करती हैं। शादी को लेकर दुल्हन चुन-चुनकर शॉपिंग करती हैं जो उनके लुक को बेहतर बनाने का काम करें।

ऐसे में दुल्हन के लिए बनारसी साड़ी एक परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकती हैं। बॉलीवुड बालाएं भी अपनी शादी में बनारसी साड़ियों को शामिल करती हैं जिससे इसकी दीवानगी का पता चलता हैं। लेकिन परफेक्ट लुक पाने के लिए यह जानना जरूरी हैं कि किस तरह बनारसी साड़ी का चुनाव किया जाए ताकि आप आकर्षक दिख सकें। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

कितने तरह का बनारसी सिल्क

बनारसी साड़ी खरीदने से पहले आपको यह बात अच्छे से पता होनी चाहिए कि बनारसी साड़ी कितने तरह की होती है। इन दिनों बाजार में बनारसी साड़ी के कई डिज़ाइन मौजूद हैं, जिनमें शट्टिर बनारसी, कोरा बनारसी, जॉर्जेट बनारसी, जांगला बनारसी, तनचोई बनारसी, कटवर्क बनारसी, बूटीदार बनारसी साड़ियां शामिल हैं।

रंग का रखें विशेष ध्यान

अगर आप न्यूली मैरिड या होने वाली दुल्हन के लिए बनारसी साड़ी खरीदने का मन बना रही हैं तो सबसे पहले आपको रंगों का चुनाव सही से करना होगा। ज्यादातर बनारसी साड़ी में डार्क रंग बेहद अच्छे लगते हैं। लाइट रंग की बनारसी साड़ी कम ही जजती है।

बॉडी टाइप क्या है?

बनारसी साड़ी को लेते समय आपको एक बात जो सबसे ज्यादा ध्यान में रखनी है कि आपका बॉडी टाइप क्या है? अगर आप पतली है तो आपको भारी-भरकम बनारसी साड़ी को चुनना चाहिए। अगर आप साइज में थोड़ी बल्की हैं तो आप बड़े-बड़े मोटीफ्स प्रिंट की साड़ी पहन सकती हैं।

बजट पर दें खासा ध्यान

बनारसी साड़ी जितनी पहनने में अच्छी लगती है उससे कई ज्यादा यह दामों में अच्छी है। बाजार में 5 हजार से शुरू होकर 1 लाख तक की बनारसी साड़ी मौजूद है। ऐसे में अगर आप भी बनारसी साड़ी को घर लाने का मन बन रही हैं तो अपने बजट पर खासा ध्यान दें।

Back to top button