इन राशियों पर हमेशा बनी रहती है हनुमान जी की कृपा, हर परिस्थिति में देते हैं साथ

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, जिस भी व्यक्ति पर हनुमान जी कृपा बरसती है, उसके जीवन के सभी दुख-दर्द दूर हो जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी राशियां मानी गई हैं जिन पर हनुमान जी की विशेष कृपा बरसती है। आइए जानते हैं कि वह भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं।

मेष राशि
ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार, मेष राशि के जातकों पर भगवान हनुमान की कृपा बनी रहती है। क्योंकि इस ग्रह के स्वामी मंगल हैं, जिनके आराध्य देव हनुमान जी हैं। ऐसे में मेष राशि के जातकों को जीवन में सफलता मिलती है और इन जातकों को आर्थिक तंगी का सामना भी नहीं करना पड़ता। हनुमान जी की कृपा दृष्टि पाने के लिए मेष राशि वालों को मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए।

सिंह राशि
सिंह राशि पर सूर्य देव का शासन होता है और सूर्य देव, हनुमान जी के गुरु माने जाते हैं। इन राशियों के जातकों को हर परिस्थिति में हनुमान जी का साथ मिलता है। हनुमान जी की कृपा का पात्र बने रहने के लिए सिंह राशि के जातकों को रोजाना हनुमान जी की पूजा और बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातक भी हनुमान जी को बहुत प्रिय होते हैं। क्योंकि वृश्चिक राशि पर मंगल ग्रह का शासन होता है और बजरंगबली मंगल के आराध्य देव हैं। इन जातकों को जीवन में धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता। वहीं अगर वृश्चिक राशि के जातक बजरंगबली की उपासना करते हैं, तो उन्हें अपने जीवन में सुख-समृद्धि का आशीर्वाद मिलता है।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के स्वामी शनि ग्रह माने जाते हैं। यह भी हनुमान जी की प्रिय राशियों में से एक है, जिनका हनुमान जी हर स्थिति में साथ देते हैं। हनुमान जी के आशीर्वाद से इन जातकों को करियर में तरक्की मिलती है। माना जाता है कि यदि कुंभ राशि के जातक हनुमान जी की पूजा करते हैं, तो उन्हें जीवन में काफी लाभ देखने को मिल सकते हैं।

Back to top button