यह भी जानें, कटरीना कैफ ने खोला अपनी फिटनेस का राज़

हिंदी सिनेमा की जानी मानी अदाकारा कटरीना कैफ इंडस्ट्री की खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार हैं। इसके अलावा उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं।

हिंदी सिनेमा की जानी मानी अदाकारा कटरीना कैफ इंडस्ट्री की खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार हैं। इसके अलावा उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। वहीं कटरीना ने अपने फिल्मी करियर में ऋतिक रोशन से लेकर तीनों खान के साथ स्क्रीन साझा किया है। इसके अलावा कटरीना अपनी फिटनेस का भी पूर ध्यान रखती हैं। इसी वजह से 36 की उम्र में भी वह आज की यंग एक्ट्रसेस को ​फिटनेस में मात देती हैं। अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर कटरीना कैफ ने खुद अपनी फिटनेस का बड़ा राज खोल दिया। इसके साथ ही कैटरीना कैफ फिटनेस को बहुत अधिक महत्व देती हैं। इसके साथ ही वह अपने वर्कआउट का प्लान भी खुद ही बनाती हैं।

Loading...

वहीं एक्ट्रेस ने आईएएनएस लाइफ से कहा की मैं फिटनेस को बहुत अधिक महत्व देती हूं। और सप्ताह के सातों दिन कम से कम 1-3 घंटे के लिए वर्कआउट करती हूं। मुझे खुद को चुनौती देना पसंद है, यही वजह है कि मैं अपना वर्कआउट प्लान खुद ही बनाती हूं, इसमें स्क्वाट्स, पुश अप्स शामिल रहते हैं।’ इसके अलावा कटरीना ने आगे कहा की मैं पिलेट्स और योग भी करती हूं। बहुत देर तक कार्डियो, वेट ट्रेनिंग के साथ-साथ फंक्शनल ट्रेनिंग भी करती हूं। मैं बहुत सारे ट्रेंडी वर्कआउट करती हूं, जिसमें टीआरएक्स, बोसू बॉल, केट्टलबेल्स और पावरप्लेट्स शामिल हैं।

इसके साथ ही वर्कआउट के अलावा कटरीना कैफ ने अपनी डायट के बारे में भी बात की। वहीं उन्होंने बताया, ‘नियम के मुताबिक मैं हमेशा उन खाद्य पदार्थो से परहेज करती हूं, जिनमें ग्लूटेन, रिफाइंड के साथ ही दुध से बनीं चीजें हैं। सुबह के दौरान मैं चार ग्लास गर्म पानी पीती हूं। हर दो घंटे पर उबली सब्जियां और फल खाती हूं। वहीं नाश्ते के लिए सेरेल्स, दलिया, दोपहर के भोजन के लिए ग्रील्ड मछली, फलियां, हरे सलाद। शाम के नाश्ते के लिए पीनट बटर के साथ ब्रेड और रात के खाने के लिए सूप, मछली, सलाद। मैं खुद को हर समय हाइड्रेटेड रखना पसंद करती हूंं।’ कटरीना कैफ के वर्कफ्रंट की बात की जाए तो वह जल्द ही अक्षय कुमार के साथ एक बार फिर से बड़े पर्दे पर नजर आने वाली हैं। इसके अलावा अक्षय के साथ फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में नजर आएंगी। वहीं रोहित शेट्टी के निर्देशन में बन रही ये फिल्म 4 मार्च को रिलीज होने जा रही है।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button