महंगी हुई Hyundai की लगभग सभी गाड़ियां, जानें कितने बढ़े दाम…

ह्यून्दे ने अपनी सबसे सस्ती कॉम्पैक्ट SUV वेन्यू की कीमत बढ़ाने के बाद अब लगभग सभी कारों के दाम बढ़ा दिए हैं. इनमें सेंट्रो, ग्रैंड i10 निओस और i20 हैचबैक के अलावा ह्यून्दे क्रेटा और एल्कजार SUV की कीमत में बढ़ोतरी की गई है. कंपनी ने जहां सबसे कम 4,000 रुपये सेंट्रो के दाम बढ़ाए हैं, वहीं सबसे ज्यादा कीमत ह्यून्दे क्रेटा के लिए 21,100 रुपये तक बढ़ाई गई है. ह्यून्दे सेंट्रो की कीमत 3,000-4,000 रुपये तक बढ़ाई गई है, वहीं ग्रैंड i10 निओस के दाम में 9,000-10,000 रुपये तक इजाफा किया गया है.

SUV की कीमतों में भी इजाफा

ग्राहकों की चहेती ह्यून्दे i20 प्रीमियम हैचबैक की बात करें तो कंपनी ने इस कार के दाम 5,000-5,100 रुपये तक बढ़ा दिए हैं. कंपनी ने अपनी 3 SUV वेन्यू, क्रेटा और एल्कजार की कीमत भी बढ़ा दी है. ह्यून्दे इंडिया ने क्रेटा SUV की कीमत में 2,000-21,100 रुपये तक इजाफा किया है, वहीं एल्कजार के जितने भी वेरिएंट्स की कीमत बढ़ी है उसकी राशि समान यानी 10,000 रुपये है. ह्यून्दे इंडिया ने ग्राहकों के बीच पॉपुलर वेन्यू कॉम्पैक्ट SUV (Venue Compact SUV) की कीमत में इजाफा कर दिया है. कंपनी ने लागत मूल्य में इजाफे का हवाला देकर कीमत में 12,100 रुपये तक बढ़ोतरी की है

दाम बढ़ाना बन गया है ट्रेंड

सिर्फ ह्यून्दे ही नहीं, भारत की बाकी बड़ी वाहन निर्माताओं ने भी दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. बीते कई सालों से देखा जा रहा है कि वाहन निर्माता नए कैलेंडर ईयर की शुरुआत में तो कारों की कीमत बढ़ाती ही हैं, वहीं अब नए वित्त वर्ष में भी अब निर्माता कंपनियों ने दाम में इजाफा शुरू कर दिया है. सभी कंपनियों ने लागत मूल्य में बढ़ोतरी का हवाला देकर दाम बढ़ाए हैं. ह्यून्दे ही नहीं, अप्रैल 2022 में मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, होंडा कार्स इंडिया, महिंद्रा ऑटोमोटिव और टोयोटा के अलावा मर्सिडीज-बेंज, ऑडी और वॉल्वो जैसी कंपनियां भी कीमत बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

11 − 1 =

Back to top button