चिराग के सभी दावे हुए फुस्स, एनडीए ने मारी बाजी

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों (Bihar Results 2020) के लिए काउंटिंग की शुरुआत हुए चार घंटे से अधिक हो चुका है। शुरुआती रुझानों में आरजेडी नीत महागठबंधन के आगे चलने के कुछ घंटों के बाद पासा पूरी तरह से पलट गया। ताजा रुझानों में एनडीए को बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है। हालांकि, अभी नतीजे आने में लंबा समय लगने वाला है।

बिहार सरकार का हिस्सा रही चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) इस विधानसभा चुनाव में एनडीए से अलग होकर मैदान में उतरी है। ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि जिन सीटों पर एलजेपी ने जेडीयू के सामने उम्मीदवार उतारे हैं, उनमें से कितनी सीटों पर एलजेपी आगे चल रही है। एलजेपी ने कुल 243 विधानसभा सीटों में से 137 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर दोपहर साढ़े 12 बजे तक के रुझानों के अनुसार, एलजेपी महज तीन सीटों पर आगे चल रही है। इनमें अलौली, कस्बा और ओबरा विधानसभा सीट शामिल हैं। अलौली विधानसभा सीट पर एलजेपी के उम्मीदवार राम चंद्र आगे चल रहे हैं। वे महज 197 वोटों के मार्जिन से जेडीयू की उम्मीदवार साधना देवी से आगे हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download

कस्बा विधानसभा सीट से भी एलजेपी के उम्मीदवार आगे हैं। यहां से प्रदीप कुमार दास कांग्रेस के मोहम्मद आलम से महज पांच वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं, ओबरा सीट से एलजेपी के प्रकाश चंद्र आरजेडी के ऋषि कुमार से आगे हैं। दोनों के बीच मार्जिन महज 822 वोटों की ही है।

चिराग के किंगमेकर होने का दावा करती रही है एलजेपी

चिराग पासवान ने यह विधानसभा चुनाव नीतीाश कुमार की जेडीयू से अलग होकर लड़ा था। चिराग की पार्टी के बारे में यह दावा होता रहा है कि वह किंगमेकर की भूमिका निभाने वाली है। एलजेपी ने सोमवार को दावा किया था कि उनकी पार्टी जेडीयू से ज्यादा सीटें जीतने वाली है।

पार्टी प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने कहा कि राज्य की जनता ने बिहार में बदलाव के लिए मतदान किया है। चुनाव में एलजेपी के उम्मीदवारों को लोगों ने स्नेह और आशीर्वाद दिया है।

रुझानों में किसे कितनी सीटें?

बिहार विधानसभा चुनाव के रुझानों में एनडीए गठबंधन दोपहर साढ़े 12 बजे तक महागठबंधन पर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है। ताजा आंकड़ों के अनुसार, एनडीए 127 सीटों पर आगे चल रहा है। महागठबंधन 105 सीटों पर आगे चल रहा है। एलजेपी 3 तो अन्य आठ सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं।

चुनाव आयोग का कहना है कि बिहार चुनाव के नतीजे शाम तक ही स्पष्ट हो सकेंगे। वहीं, कई सीटें ऐसी हैं, जहां पर दोनों गठबंधनों के उम्मीदवारों के बीच बेहद कम अंतर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button