दर्शकों नहीं भायी अक्षय कुमार की लक्ष्मी, उठाए ये सवाल…

अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म लक्ष्मी सोमवार को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज कर दी गई. बीते काफी वक्त से ये फिल्म लगातार विवादों में बनी हुई थी. फिल्म पर लव जेहाद को प्रमोट करने और हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने सरीखे कई आरोप लगे थे. हालांकि फिल्म की रिलीज के बाद ज्यादातर लोगों ने कम से कम इस मामले में इसे क्लीन चिट दे दी.

जो सवाल फिल्म की रिलीज के बाद भी बचा रह गया. वो था फिल्म के टाइटल में बॉम्ब शब्द का इस्तेमाल. फिल्म का टाइटल पहले लक्ष्मी बॉम्ब रखा गया था लेकिन काफी हो हल्ले के बाद इसमें से बॉम्ब शब्द निकाल दिया गया. दिलचस्प बात ये है कि फिल्म में में कहीं भी ऐसी कोई जरूरत नजर नहीं आती है जिसके लिए टाइटल में बॉम्ब शब्द का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी हो.

ये फिल्म तमिल भाषा की फिल्म कंचना का ऑफिशियल हिंदी रीमेक है. तमिल फिल्म में कंचना भूतनी की ना है और वही फिल्म का नाम रखा गया था. जबकि हिंदी रीमेक में भूत का नाम लक्ष्मी है लेकिन इसके टाइटल में आगे बॉम्ब जोड़ दिया गया. फिल्म के टाइटल से बॉम्ब शब्द हटा लेने के बाद भी इसमें कोई अधूरापन नजर नहीं आता है.

ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिर मेकर्स ने बॉम्ब शब्द का इस्तेमाल टाइटल में क्यों किया था? सोशल मीडिया पर तर्क देने वालों का कहना है कि फिल्म में लक्ष्मी बॉम्ब के भूत की वजह से काफी सारा एक्शन होता है और लक्ष्मी बॉम्ब नाम से एक बड़ा मशहूर पटाखा आता है जो दिवाली में काफी डिमांड में रहता है. क्योंकि फिल्म दिवाली पर रिलीज होनी थी इसलिए मेकर्स ने इसका टाइटल लक्ष्मी की जगह लक्ष्मी बॉम्ब रखना तय किया. 

Back to top button