कानून व्यवस्था को लेकर अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना, कहा…

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है। मुख्यमंत्री के दावे कितने खोखले हैं यह थानों में दुष्कर्म की आए दिन हो रही घटनाओं से प्रमाणित है। भाजपा व आरएसएस लोकतंत्र विरोधी संगठन है।

भाजपा सरकार में विपक्ष को अपमानित करने की घटनाएं घोर निंदनीय हैं। अखिलेश ने मंगलवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा कि उनके जीवन को खतरा है। उन पर पिछले दिनों कई हमले हो चुके हैं फिर भी उनकी सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था नहीं की जा रही है।

विपक्षी जनप्रतिनिधियों के साथ दुव्र्यवहार लोकतांत्रिक व्यवस्था पर हमला है। उन्होंने मांग की है कि सभी विपक्षी नेताओं की पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की जाए जिससे उन्हें जनता के बीच जाने और उनकी आवाज उठाने में कोई खतरा न हो।

अखिलेश से मंगलवार को डा. अरविन्द राजभर ने भी भेंट कर ओम प्रकाश राजभर पर हुए हमले की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि उनको सुरक्षा का खतरा है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को ही जिला गाजीपुर के थाना करीमुद्दीनपुर के ग्राम गोशलपुर पहदरिया में ओम प्रकाश राजभर को लाठी-डंडों से लैस 20-25 दबंगो ने घेर लिया था।

बता दें क‍ि इससे पहले अख‍िलेश यादव ने कोरोना में हुई मौतों के आंकड़े छ‍िपाने और हर रोज बढ़ती महंगाई को लेकर केन्‍द्र व प्रदेश सरकार का घेराव क‍िया था। अख‍िलेश ने कहा था क‍ि‍ भाजपा सरकार में महंगाई लगातार बढ़ रही है। बेरोजगारी बढ़ गई हैं। किसानों की आय दोगुनी होने के बजाय उनके साथ अन्याय किया जा रहा है।

कानून और संविधान की अनदेखी की जा रही है। इन सभी मुद्दों पर सरकार बात नहीं करती है, लेकिन समाजवादी लोग लगातार संघर्ष करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आंकड़ों को छिपाती है। अब तो कोरोना से हुई मौत के आंकड़े भी सामने आ गए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दुनिया में कोरोना से हुई मौतों के जो आंकड़े जारी किए हैं, उनमें सबसे ज्यादा मौतें भारत में हुई हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 + two =

Back to top button