कोरोना के कहर से स्वतंत्रता दिवस पर नहीं रिलीज़ होगी अजय देवगन की भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया

कोरोना वायरस की वजह से साल 2020 का मूवी कैलेंडर पूरी तरह पटरी से उतर गया है।  मार्च से लेकर अब तक कई अहम फ़िल्मों की रिलीज़ टाली जा चुकी है।

अब ख़बर आ रही है कि अजय देवगन की भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया की रिलीज़ आगे खिसक सकती है। यह फ़िल्म पहले स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर रिलीज़ होने वाली थी।

मिड-डे की रिपोर्ट के अनुसार, मेकर्स फ़िल्म को इसी साल दिसम्बर में विजय दिवस (16 दिसम्बर) को रिलीज़ करने की योजना बना रहे हैं। यह 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की 49वीं बरसी होगी।

इसी युद्ध की पृष्ठभूमि में भुज की कहानी सेट है। अभिषेक दुधइया निर्देशित फ़िल्म में अजय देवगन स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक का किरदार निभा रहे हैं, जिन्होंने युद्ध के दौरान पाकिस्तान द्वारा नष्ट की गयी एयर स्ट्रिप को स्थानीय लोगों की मदद से रातों-रात बनाया था, ताकि सैनिकों की मदद के लिए जहाज उड़ान भर सकें।

कोरोना वायरस के प्रसार को थामने के लिए 24 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा की गयी थी, जिससे तमाम फ़िल्मों की शूटिंग रुकी हुई है।

भुज का अभी एक एक्शन शेड्यूल बाक़ी है, जो अजय देवगन पर आधारित है। शूटिंग के अलावा सिनेमाघर खुलने को लेकर भी तस्वीर का रुख़ साफ़ नहीं है, जिसके चलते फ़िल्मों की रिलीज़ खिसकाने का क्रम जारी है।

अभी के शेड्यूल के अनुसार, 11 दिसम्बर को अजय देवगन की एक और फ़िल्म मैदान रिलीज़ होने वाली है। अगर भुज दिसम्बर में गयी तो मैदान की रिलीज़ डेट बदलना तय है।

हालांकि मैदान को लेकर ख़बर यह भी है कि फ़िल्म अभी काफ़ी बाकी है। रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र भी दिसम्बर में आने वाली है।

वहीं आमिर ख़ान की लाल सिंह चड्ढा भी दिसम्बर में रिलीज़ होने वाली है। हालांकि पिछले दिनों यह ख़बरें आयी थीं कि आमिर की फ़िल्म अगले साल के लिए पोस्टपोन हो सकती है। 

अभी तक की बात करें तो अक्षय कुमार की सूर्यवंशी, रणवीर सिंह की 83, सलमान ख़ान की राधे बड़ी फ़िल्मों में शामिल हैं, जिनकी रिलीज़ टल चुकी है। यह फ़िल्में मार्च से मई के बीच होने वाली थीं। वहीं अमिताभ बच्चन और आयु्ष्मान खुराना की गुलाबो सिताबो प्राइम पर आने वाली है। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button