एयरटेल 249 रुपये में दे रहा 56GB डाटा और अनलिमिटेड कालिंग

- in गैजेट

नई दिल्ली। भारती एयरटेल देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में से एक है और लग रहा है की कंपनी यह स्थान जियो को भी नहीं लेने देगी। एयरटेल ग्राहकों को अपने साथ बनाए रखने और नए ग्राहकों को आकर्षित करने की कोई कसर नहीं छोड़ रही है। कंपनी की टक्कर अन्य दिग्गज टेलीकॉम कपाईयों जियो, बीएसएनएल, आइडिया और वोडाफोन आदि से है। एयरटेल ना सिर्फ पुराने टैरिफ प्लान्स में बदलाव कर रहा है बल्कि नए प्लान्स भी ला रहा है। इसी बाबत एयरटेल ने 249 रुपये का नया प्रीपेड प्लान पेश किया है और अपने 349 रुपये के प्लान में बदलाव किया है।एयरटेल 249 रुपये में दे रहा 56GB डाटा और अनलिमिटेड कालिंग

एयरटेल ने पेश किया 249 रुपये का प्लान: एयरटेल ने 249 रुपये का प्लान प्रीपेड यूजर्स के लिए पेश किया है। इस प्लान में यूजर्स को 2GB डाटा प्रति दिन मिलेगा। इसी के साथ अनलिमिटेड एसटीडी और लोकल कॉल्स मिल रही हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। कुल मिलाकर, एयरटेल 56GB 3G/4G डाटा दे रहा है। इस प्लान में यूजर्स को 100 एसएमएस प्रति दिन दे रहा है।

जियो के 299 रुपये के प्लान से तुलना: एयरटेल के इस प्लान की तुलना में जियो 299 रुपये में कुल 84GB 4G डाटा 28 दिनों के लिए उपलब्ध कराता है। जियो के इस प्लान की कीमत एयरटेल से थोड़ी अधिक है। हालांकि, जियो का ये प्लान उन यूजर्स के लिए बेहतर है जिनका डाटा कंजम्पशन ज्यादा होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि जियो इस प्लान के अंतर्गत 3GB 4G डाटा प्रति दिन उपलब्ध कराता है। जियो के 299 रुपये के प्लान में डाटा के अलावा अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कालिंग और जियो एप्स का एक्सेस मिलता है।

एयरटेल ने 349 रुपये के प्लान में किए बदलाव: एयरटेल के 349 रुपये के प्रीपेड प्लान में अब यूजर्स को 3GB डाटा प्रति दिन 28 दिनों के लिए मिलेगा। बाकी सभी बेनिफिट्स समान ही रहेंगे, जिसमें अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल्स और 100 एसएमएस प्रति दिन सम्मिलित है।

जियो के 349 रुपये के प्लान को टक्कर: एयरटेल ने इस प्लान में बदलाव जियो के 349 रुपये के प्लान को टक्कर देने के लिए ही किया होगा। जियो के इस प्लान के तहत यूजर्स को कुल 105GB डाटा 70 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को 1.5GB डाटा प्रति दिन मिलता है। यह एयरटेल के प्लान में बदलाव के बाद उसका आधा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अब NAMO एप से खरीद सकेंगे टी-शर्ट, नोटबुक, टोपी और मग जैसी चीजें…

2019 का चुनाव सिर पर है और इससे