युवक के पेट में कंप्रेशर से भारी गई हवा, अंदरूनी हिस्से फटने से हुई मौत

- in अपराध, हरियाणा

रेवाड़ी । बावल औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में काम करने वाले उत्तर प्रदेश के एटा निवासी एक श्रमिक के संवेदनशील अंग (मलद्वार) में बृहस्पतिवार को तीन साथी कर्मचारियों ने कंप्रेशर से हवा डाल दी। तेज प्रेशर से शरीर में हवा जाने से श्रमिक बेसुध हो गया। गंभीर हालत में उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतक के पिता का आरोप है कि फैक्ट्री में ही काम करने वाले राजेश कुमार, मुरारी लाल व मुकेश सैनी ने बृहस्पतिवार की तड़के उसके बेटे के साथ मारपीट की तथा कंप्रेशर से संवेदनशील अंग में पाइप डालकर शरीर में हवा भर दी। युवक की हालत खराब हुई तो तीनों मौके से फरार हो गए। फैक्ट्री के अन्य कर्मचारियों ने उसे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां देर रात उसकी मौत हो गई।

आरोप है कि तीनों कर्मचारी पहले भी मारपीट कर चुके थे। कसौला थाना पुलिस ने बृहस्पतिवार की शाम को मृतक के पिता की शिकायत पर तीनों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था। शुक्रवार को तीनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। परिजनों ने कंपनी प्रबंधन पर लापरवाही व अस्पताल में भर्ती कराने के बाद मौके से गायब होने का आरोप लगाया है।

देर शाम दो की गिरफ्तारी

श्रमिक के संवेदनशील अंग के जरिए शरीर में हवा का प्रेशर देने से हुई मौत के मामले में शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल फैक्ट्री में पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल व कंप्रेशर को सील करने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की गहराई से जांच की जाए। देर शाम दो आरोपित गिरफ्तार कर लिए गए।

राजेश दुग्गल (पुलिस अधीक्षक) का कहना है कि मृतक के पिता की शिकायत पर तीन साथी कर्मचारियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। दो आरोपित गिरफ्तार कर लिए गए हैं। तीसरे की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

तो इसलिए पति ने पत्नी से कह दी अपने पिता से संबंध बनाने की बात, सुनकर आ जाएंगे आंखों में आंसू

महिला का कहना है कि ससुर के साथ