कासगंज में हिंसा के बाद अब हालात कुछ सामान्य होते हुए, मृतक के परिजनों को 20 लाख का मुआवजा देगी सरकार

26 जनवरी को यूपी के कासगंज में दो समुदायों के बीच हुई हिंसा के बाद हालात धीरे-धीरे सुधर रहे हैं. पुलिस ने मामले में अब तक 112 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 31 नामज़द हैं. बाक़ी के 81 लोगों को एहतियातन गिरफ्तार किया गया है. 

रविवार सुबह भी कुछ उपद्रवियों ने एक दुकान में आग लगा दी. हालांकि जल्द ही हालत को काबू कर लिया गया. इसलिए कर्फ़्यू हटा लिया गया है. हालांकि ड्रोन की मदद से निगरानी की जा रही है. मुख्यमंत्री ख़ुद हालात पर नज़र बनाए हुए हैं. हिंसा में मारे गए युवक के परिजनों के लिए 20 लाख रुपये के मुआवज़े का एलान किया गया है.

शशि थरूर ने कहा मोदी सरकार का यह आखिरी बजट होगा

प्रधान सचिव गृह ने बताया कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ चंदन गुप्‍ता के परिवार से 20 लाख रुपये की मुआवजा देने की घोषाणा की है जो सोमवार को परिवार का दी जाएगी. 

डीजीपी मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार तक कुल 5 अभियोग पंजीकृत किए गए हैं, जिनमें से 3 अभियोग प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कासगंज द्वारा पंजीकृत कराए गए हैं. पंजीकृत अभियोगों में अब तक कुल 31 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। 81 व्यक्तियों को निरोधात्मक कार्यवाही के अन्तर्गत गिरफ्तार किया गया है. अब तक कुल 112 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

इस घटना के संबंध में चिन्हित व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दबिशें दी जा रही है. कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है. कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु जनपद कासगंज शहर में धारा 144 सीआरपीसी लागू है.

Back to top button