वर्ल्ड कप हारने के बाद सुनील गावस्कर ने महिला टीम पर BCCI को दी बड़ी सलाह

Women IPL: भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारतीय महिला टीम के आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप हारने के बाद बीसीसीआई को बड़ी सलाह दी है। सुनील गावस्कर ने कहा है कि बीसीसीआइ अगले साल से वुमेन आइपीएल को ज्यादा बड़ा करे, जिससे कि ज्यादा टैलेंट भारतीय महिला टीम को मिल सके। रविवार को मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार फाइनल में पहुंची भारतीय टीम को वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप के खिताबी मुकाबले में 85 रन से हराया था।

सुनील गावस्कर ने कहा है कि महिला टीम ने जिस तरह से खेला है उससे लग रहा है कि चीजें सही दिशा में जा रही हैं। इंडिया टुडे से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा है, “बीसीसीआइ और सौरव गांगुली से मैं कहना चाहता हूं कि वे एक प्रोपर women IPL आयोजित कराएं, क्योंकि इससे टीम को टैलेंट मिलेगा। हमारे पास पहले से ही बहुत सारे टैलेंटेड खिलाड़ी हैं, और हमने इस टूर्नामेंट में देखा भी है।”

यह भी पढ़ें: IPL पर मंडरा रहा है कोरोनावायरस का खतरा… हो सकते हैं मैच को लेकर ये बड़ा बदलाव

सुनील गावस्कर ने आगे कहा है, “भले ही 8 टीमें क्यों न हों, एक वुमेन आइपीएल बहुत मायने रखेगा। इससे महिला खिलाड़ियों को एक्सपोजर मिलेगा। बहुत सारा टैलेंट यहां है, लेकिन कौन जानता है कि हमे इससे ज्यादा खिलाड़ी नहीं मिल पाएंगे। और फिर, जैसे-जैसे साल बीतेंगे, भारतीय महिला टीम बहुत अधिक ट्राफियां जीतना शुरू कर देगी।”

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर पहले से ही इस बात से खुश हैं कि बीसीसीआइ बहुत अच्छी तरह से वुमेंस क्रिकेट को मैनेज कर रही है। वे पहले से ही बहुत काम कर रहे हैं जिसका परिणाम भी देखा जा रहा है। भारतीय टीम वर्ल्ड कप से करीब एक महीने पहले ऑस्ट्रेलिया गई थी, जहां भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने मिलकर टी20 ट्राई सीरीज खेली थी, लेकिन भारत फाइनल हार गया था।

गावस्कर का कहना है कि जिस तरह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वुमेन बिगबैश लीग की शुरुआत की है। हम भी कर सकते हैं। हमारे खिलाड़ियों को वुमेन बिशबैश लीग में खेलने का अनुभव है। भले ही वे इस वर्ल्ड कप में अच्छ प्रदर्शन नहीं कर पाए हों। स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया में काफी क्रिकेट खेला है। 

Back to top button