कोरोना की एंट्री बाद उत्तर कोरिया में 21 लोगों की मौत, वजह जानकर सभी हो गए हैरान…

कोरोना महामारी का पहली बार सामना कर रहे उत्तर कोरिया में शुक्रवार को रहस्यमयी बुखार से पीड़ित 21 लोगों की मौत हो गई. राज्य समाचार एजेंसी ने शनिवार को यह सूचना दी. केसीएनए समाचार एजेंसी ने यह नहीं बताया कि क्या नई मौतें कोविड के कारण हुई हैं. हालांकि केसीएनए ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की कि मृतकों में से एक शख्स की मौत कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट से हुई है.

केसीएनए ने कहा कि अप्रैल के अंत से देश में बुखार से बीमार 2 लाख 80 हजार से अधिक लोगों का इलाज किया जा चुका है. बुखार से अब तक 27 लोगों की मौत हो गई है. केसीएनए ने कहा कि शनिवार को तड़के सत्तारूढ़ पार्टी की बैठक हुई, जिसमें राष्ट्रपति किम जोंग उन ने भी भाग लिया था. इस बैठक में एक रिपोर्ट पेश की गई, जिसमें कहा गया कि यह बीमारी देश की स्थापना के बाद सबसे बड़ी आपदा बनकर उभरी है, लेकिन इसे रोका जा सकता है

फिलहाल इस रहस्यमयी बुखार के कारणों का पता नहीं लग पाया है. हालांकि संदेह है कि बुखार के पीछे कोरोना मुख्य वजह हो सकता है. इससे पहले उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने गुरुवार को राष्ट्रीय लॉकडाउन का आदेश देने के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए मंगलवार को एंटी-वायरस कमांड सेंटर का दौरा किया.

केसीएनए ने किम के हवाले से कहा कि स्वास्थ्य संकट पार्टी संगठनों की महामारी विरोधी प्रतिक्रिया में कमी और गैरजिम्मेदारी के कारण सामने आया है और इसे जल्द से जल्द दूर करने के प्रयास किए जाने चाहिए.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

4 × four =

Back to top button