CM त्रिवेंद्र सिंह रावत के बाद उनकी पत्नी और बेटी की भी रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की पत्नी और बेटी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. इससे पहले सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को ट्वीट कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना साझा की थी. सीएम ने ट्वीट किया, ‘आज मैंने कोरोना टेस्ट कराया था. रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है. कोई लक्षण भी नहीं हैं. डॉक्टरों की सलाह पर मैं होम आइसोलेशन में रहूंगा. मेरा सभी से अनुरोध है कि जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर जांच करवाएं.

बताया जा रहा है कि बाद में उनकी पत्नी और बेटी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई. मुख्यमंत्री परिवार समेत सीएम आवास में आइसोलेट हो गए हैं. डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में वह आइसोलेशन में रहेंगे.

बहरहाल, अपने देश में कोविड संक्रमितों का कुल आंकड़ा एक करोड़ को पार कर गया है. हालांकि देश में पिछले कुछ हफ्तों से कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हुई है. नए मामलों में कमी आने के साथ कोरोना मरीजों के ठीक होने की संख्या लगातार बढ़ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या एक्टिव मामलों से करीब 30 प्रतिशत अधिक है.

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि देश में बीते कुछ हफ्तों में कोरोना वायरस के औसत दैनिक पॉजिटिविटी रेट में लगातार गिरावट आ रही है. हालांकि, भारत में अब भी कोरोना के 3 लाख से अधिक एक्टिव केस हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की दर में वृद्धि हुई है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − four =

Back to top button