आखिर लड़कियां पार्टनर की इन बातों को जानने के बाद भी शादी के लिए क्यों कह देती ‘हां’

लड़का हो या लड़की, हर कोई अपने लिए ऐसा जीवनसाथी चाहता है जो ईमानदार, केयरिंग और लविंग हो। जिंदगीभर का रिश्ता निभाने के लिए एक अच्छे साथी का होना बहुत जरूरी है। इसलिए जीवनसाथी चुनते समय आपको गंभीरता से फैसला लेना चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिसे जानें बिना आपको शादी के लिए हां नहीं कहनी चाहिए। अगर आप भी शादी करने जा रहे हैं तो पार्टनर की इन बातों को जानने के बाद ही शादी के लिए हां कहें।


– पार्टनर का पोजेसिव होना बुरा नहीं है लेकिन अगर वो बार-बार फोन करके यह पूछे कि आप क्‍या कर रहे हैं, किसके साथ हैं, कहां जा रहे हैं तो गलत है। क्योंकि ऐसा करने से शादी के बाद उसका शक और बढ़ जाएगा। इसलिए अगर आपको भी अपने पार्टनर में यह संकेत दिखे तो शादी के लिए हां करने से पहले सोचें जरूर। 

– पार्टनर अगर शादी की बात को इग्नोर कर रहा है या कोई दिलचस्पी नहीं ले रहा तो मतलब वो शादी के लिए अभी तैयार नहीं है। अगर तो इसके पीछे का कारण उसके परिवार में चल रही कोई समस्या है तो उसे दोनों मिलकर हल करें। लेकिन अगर वो शादी की बात पर गुस्सा दिखाता है या आपको लग रहा है कि वो आपका सिर्फ इस्तेमाल कर रहा है तो यह एक तरह से संकेत है कि आप दोनों का साथ जिंदगीभर का नहीं है। 
– अगर आपका पार्टनर आपके लुक, कमियों या आपके बर्ताव को लेकर बार-बार ताना मारता है तो संभव है कि शादी के बाद भी उनकी ये आदत जाएगी नहीं। एक परफेक्ट पार्टनर आपको उसी रुप में पसंद करता है जैसे के आप होते हैं। अगर उनकी इस आदत से आप परेशान हो रहे हैं तो शादी के लिए एक बार जरूर सोचना चाहिए। 

– दो लोगों की भाषा, उनके रीति-रिवाज अलग हो सकते हैं साथ ही कई बार उनकी सोच में भी काफी अंतर होता है। अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आपका पार्टनर आपको मेकअप, दोस्तों या आपके कपड़ों के लिए बार-बार टोक रहा है तो ऐसे में इस रिश्ते में आगे चलकर काफी मुश्किलें आ सकती हैं। 
– अगर आपके पार्टनर को आपके करीबी दोस्त या करीबी रिश्तेदार से प्राॅब्लम हो रही है तो शादी के बाद ये समस्या और भी बढ़ सकती है। जो कि शादीशुदा रिश्ते को खराब करने के लिए काफी है।

Back to top button