" /> Afganistan के स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे गाजियाबाद, मलिन बस्तियों में लिया टीकाकरण का जायजा > Ujjawal Prabhat | उज्जवल प्रभात

Afganistan के स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे गाजियाबाद, मलिन बस्तियों में लिया टीकाकरण का जायजा

गाजियाबाद : मिशन इंद्रधनुष के पहले चरण की सोमवार को शुरूआत हो गई। अभियान के पहले दिन अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री फिरोजिद्दीन फिरोज के साथ ग्लोबल एलाइंस वैक्सीन्स एंड इम्यूनाइजेशन (गावी) की 24 सदस्यीय टीम ने जिले का दौरा किया। इस टीम ने दो जगह मलिन बस्तियों में जाकर टीकाकरण का जायजा लिया। सोमवार को गावी टीम जिला एमएमजी अस्पताल स्थित डिस्ट्रिक्ट कोल्ड चेन का निरीक्षण करने भी पहुंची। इसके अलावा टीम ने सीएमओ कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और फिर टीम के सदस्य जिला अधिकारी डा.अजय शंकर पांडेय से भी मिले और जनपद की स्वास्थ्य व्यवस्था पर विस्तार से चर्चा की।

Loading...

टीम ने सिहानी स्थित झुग्गी बस्ती और भोवापुर स्थित देव ईंट भट्ठे पर जाकर टीकाकरण का जायजा लिया और यह भी देखा कि दूरदराज की जगहों पर टीकाकरण के दौरान वैक्सीन का रखरखाव कैसे किया जाता है। टीम का उद्देश्य वैक्सीन के रखरखाव की स्थिति को जानना था। इस मौके पर टीम के साथ जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.विश्राम सिंह के अलावा मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा.एनके गुप्ता भी मौजूद रहे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर गावी टीम ने जिले में चल रहे स्वास्थ्य कार्यक्रमों और सुविधाओं की जानकारी ली। इस टीम में यूनीसेफ और डब्ल्यूएचओ के अधिकारी भी शामिल थे। टीम ने जिले में स्वास्थ्य विभाग की जरूरतों की भी जानकारी ली। बता दें कि गावी, डब्ल्यूएचओ का वैक्सीनेशन और इम्युनाइजेशन पर काम करने वाला वैश्विक संगठन है, जिसमें कई देशों के प्रतिनिधि शामिल हैं।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *