अंतरराष्ट्रीय डांस दिवस के मौके पर एक्ट्रेस संदीपा धर ने किया ये खास डांस…

अंर्तरास्ट्रीय डांस दिवस के मौके पर एक्ट्रेस संदीपा धर ने अपने जिंदगी से जुड़ी सबसे अहम बात बताई है. कहते हैं कि अगर जीवन में कुछ अच्छा नहीं चल रहा होता है तब डांस का साथ ही आपको आशा की किरण देता है. जी हां! कुछ ऐसा ही हुआ संदीपा के साथ, जब डांस और संगीत के जरिये उन्हें दर्द, चिंता, डर, असुरक्षा और अंधेरेपन से लड़ने की हिम्मत मिली और ये बात खुद संदीपा ने सोशल मीडिया पर बताई है.

बीच पर झूमती दिखीं संदीपा

उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह बीच पर झूमती नजर आ रही हैं. इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है, ‘इस दिवस पर  #internationaldanceday मैं आभारी हूं संगीत और डांस की जिन्होंने मुझे अंधेरे, दर्द, चिंता,दर और असुरक्षा से लड़ने में मदद की.’ 

https://www.instagram.com/reel/COPPdCoBs75/?utm_source=ig_embed

डांस ने क्या सिखाया

इतना ही नही इस डांस दिवस पर संदीपा लिखती हैं कि जिंदगी बहुत छोटी हैं और हम अपना ज्यादा समय छोटे-छोटे सामानों को बटोरने में पसीना बहाते रहते हैं. चिंता करना, शिकायत करना, किसी बड़ी चीज के इंतेजार से बेहतर हम छोटे-छोटे आशीर्वाद को ले, जो हमारे अगल बगल हैं. जिंदगी इतनी नाजुक हैं कि एक पल में सब कुछ बदल जाता है. इसीलिए मैं निश्चय करती हूं कि मेरे लिए जो महत्वपूर्ण है मुझे उस पर ही फोकस करना है. डांस ने मुझे सिखाया की जीवन से नकारात्मक बातें निकाल देनी चाहिए.

इतने डांस फॉर्म में है महारथ 

आपको बता दें कि संदीपा ने जैज, कंटेम्परेरी, भरतनाट्यम जैसे डांस फॉर्म में महारत हासिल की है और सोशल मीडिया पर अक्सर वो अपने डांस के वीडियो पोस्ट करती रहती हैं.

दुनिया भर में किए शोज

ऑस्ट्रेलियाई एकेडमी से डांस में स्कॉलरशिप करके और दुनिया भर में सौ से अधिक शो के साथ एक अंतरराष्ट्रीय ब्रॉडवे संगीतमय ‘द वेस्ट साइड स्टोरी’ का नेतृत्व भी संदीपा ने किया है. 

Back to top button