एफपीओ की अनुदान राशि के घोटाले में हरियाणा सरकार ने की कार्रवाई

फार्मर प्रोड्यूसर्स ऑर्गेनाइजेशन (एफपीओ) की अनुदान राशि के घोटाले में हरियाणा सरकार ने बागवानी विभाग के निदेशक को हटा दिया है। सरकार मामले की सीबीआई जांच के लिए अपनी अनुमति भी एक दो दिन में दे देगी। 

हरियाणा सरकार ने बागवानी विभाग के निदेशक अर्जुन सिंह सैनी से चार्ज लेकर कृषि विभाग के निदेशक राजनारायण कौशिक को सौंप दिया है। सूत्रों के अनुसार, फार्मर प्रोड्यूसर्स ऑर्गेनाइजेशन (एफपीओ) की अनुदान राशि के घोटाले में केंद्र सरकार की ओर से सीबीआई जांच की मांगी गई सहमति के बाद राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है। हालांकि सैनी का कार्यकाल भी पूरा हो चुका था।

सूत्रों ने बताया है कि राज्य सरकार इस मामले में जल्द ही कुछ अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई कर सकती है। वहीं, राज्य सरकार इस मामले में सीबीआई जांच के लिए अपनी अनुमति भी एक दो दिन में दे देगी। हालांकि इस मामले में पहले ही दस अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। 

चार जिलों के एचओडी को सस्पेंड कर दिया गया था, जबकि कुछ को चार्जशीट किया गया था। यह मामला करीब दो साल पुराना है। इसमें सरकार को सूचना मिली थी कि कुछ किसानों के नाम पर लाखों रुपये की अनुदान राशि मंजूर की गई थी, मगर किसानों के पास यह राशि नहीं पहुंची थी। सीएम ने इस मामले में सीआईडी से जांच करवाई थी। सीआईडी जांच में इस पूरे मामले का खुलासा हुआ था।

Back to top button