50 करोड़ के पार पहुची ‘पैड मैन’ की कमाई

‘पैड मैन’ को रिलीज हुए पांच दिन हो गए हैं। इतने दिनों में इस फिल्म ने 50 करोड़ रुपए रकम जेब में रख ली है। अभी फिल्म अच्छी गति से कमाई कर रही है, एेसा ही चला तो ये फायदा का सौदा साबित होगी।

मंगलवार को इसे करीब 6.12 करोड़ रुपए मिले हैं। सोमवार को 5.87 करोड़ रुपए की कमाई हुई थी। यह हर लिहाज में बढ़िया है। इसी गति से फिल्म दो दिन और कमाती रही तो सम्मानजनक रकम तक पहुंच जाएगी।

अभी इसकी कुल कमाई 52.04 करोड़ रुपए है। आने वाले शुक्रवार तक इसे 60 करोड़ कमा लेना चाहिए। फिर गति कम हो जाएगी और 65 से 70 करोड़ के बीच कुल कमाई रह सकती है।

सोनाक्षी सिन्हा इस खिलाड़ी के लिए पागल है, मौका मिलने पर कभी नहीं चूकती…

विदेश में इसे वीकेंड तक 14.84 करोड़ रुपए मिले। देश में इसे सिंगल रिलीज का जबरदस्त फायदा मिल रहा था लेकिन कुछ शहरों में ‘पद्मावत’ अब रिलीज हुई है। असर है लेकिन काफी कम। पहले वीकेंड पर अक्षय कुमार की फिल्म को 40 करोड़ रुपए मिले थे।

बता दें कि संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘पद्मावत’ और ‘पैड मैन’ गणतंत्र दिवस पर आमने-सामने होने वाली थी लेकिन अक्षय कुमार ने इस टक्कर को टाल दिया थी। गौरतलब है कि ‘पैड मैन’ सेनेटरी नैपकिंस के क्षेत्र में क्रांतिकारी आविष्कार करने वाले उस अरुणाचलम मुरुगनाथम की ज़िंदगी से जुड़ी है, जिन्होंने हाइजनिक और सस्ते नैपकिन बनाने वाली मशीन बनाई, जिससे उनके बनाए गए पैड्स कमर्शियल पैड्स के मुकाबले एक तिहाई कीमत पर बाज़ार में आए।

साल 2014 में टाइम मैगजीन ने अरुणाचलम को दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल किया था। उनके इस काम को अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने अपनी किताब ‘द लेजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ में लिखा और बाद में उन्हें ये कहानी इतनी प्रेरणादायक लगी कि आर बाल्की से इस पर फ़िल्म बनवाने का फैसला किया।

इस फ़िल्म में अक्षय कुमार के साथ राधिका आप्टे और सोनम कपूर ने काम किया है जबकि इसमें अमिताभ बच्चन भी स्पेशल रोल में दिखाई देंगे। अक्षय कुमार ने इसी साल ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ के जरिये खुले में शौच जाने की कुप्रथा के ख़िलाफ़ एक आवाज़ उठाई थी। सामाजिक सरोकारों के प्रति उनकी इस सोच की अगली कड़ी ही ‘पैड मैन’ है।

यह फिल्म लगभग 2750 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। नुकसान से बचने के लिए इसे इस हफ्ते बढ़िया कमाई करना होगी।

Back to top button