राशि के अनुसार जाने कैसा होगा आपका होने वाला बच्चा

- in धर्म

दोस्तों इंसान लाइफ में दो चीजों के सपने जरूर देखता हैं. पहला अपने होने वाले लाइफ पार्टनर के बारे में और दूसरा अपने आने वाले बच्चे के बारे में. जब किसी की शादी होती हैं तो वो अपने लिए फैमिली प्लानिंग करना शुरू कर देता हैं. ऐसे में वो सोच में पढ़ जाता हैं कि जब हमारा बच्चा इस दुनियां में आएगा तो वो कैसा होगा? उसका नेचर क्या होगा? क्या उसे संभालना आसान होगा या मुश्किल होगी? इन सभी बातों की टेंशन और उत्सुकता दोनों ही माता पिता को होती हैं.

राशि के अनुसार जाने कैसा होगा आपका होने वाला बच्चाइसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बताएंगे कि माता की जन्म राशि के अनुसार उसकी संतान का नेचर कैसा होगा. ध्यान रहे इसमें पिता की राशि का कोई रोल नहीं हैं क्योंकि संतान माँ की कोख में ही पलेगी इसलिए उसकी राशि का बच्चे पर ज्यादा असर होगा.

माँ की राशि के अनुसार जाने बच्चे का नेचर

मेष राशि: इस राशि के जातक का बच्चा बड़ा बुद्धिमान होता हैं. इसकी सोच दूसरों से हट के होती हैं और ये जिस क्षेत्र में अपना हाथ डालता हैं वहां सफलता हासिल कर के ही दम लेता हैं.

वृषभ राशि: इस राशि वालो के बच्चे स्वाभाव में शांत और शर्मीले होते हैं. ये ज्यादा किसी से बोलना पसंद नहीं करते हैं और अपने में ही मस्त रहते हैं.

मिथुन राशि: इस राशि के जातक बच्चे काफी मेहनती होते हैं. ये लोग अपने माता पिता पर ही जाते हैं इसलिए इनमे आलस का कीड़ा नहीं होता हैं.

कर्क राशि: इस राशी वालो के बच्चे काफी क्रिएटिव होते हैं. इनकी सोच और विचार काफी रचनात्मक होते हैं. ये बच्चे बड़े होकर एक अच्छे एक्टर, लेखक या चित्रकार बनते हैं.

सिंह राशि: इनके बच्चे बहुत गुस्से वाले होते हैं. जल्दी गुस्सा आने के साथ साथ इनमे जिद्दी पाना भी अधिक पाया जाता हैं.

कन्या राशि: इस राशि वालो की संतान काफी चंचल स्वाभाव की होती हैं. ये दूसरों से काफी मिलनसार होती हैं और इन्हें बातचीत करना पसंद होता हैं.

तुला राशि: इनकी संतान काफी जुगाडू नेचर की होती हैं. ये किसी भी तरह अपना काम निकलवाना जानती हैं. ये बच्चे बड़े होकर अच्छे बिजनेसमैन भी बनते हैं.

मकर राशि: इनके बच्चे एक नंबर के नौटंकीबाज़ होते हैं. ये अपनी बातो और एक्टिंग से लोगो को आसानी से बेवकूफ बना देते है. बड़े होकर ये अच्छे पब्लिक स्पीकर या राजनेता बन सकते हैं.

धनु राशि: इस राशि वालो की संतान बड़ी कामचोर होती हैं. ये हमेशा ज्यादा मेहनत करे से बचते रहते हैं.

वृश्चिक राशि: इस राशि वालो के बच्चे बड़े शैतान होते हैं. शरारतें करना और खुरापात में लीन रहना इनके खून में होता हैं.

कुंभ राशि: इनके बच्चे काफी मस्तमौला नेचर के होते हैं. ज्यादातर वक़्त ये खुश रहते हैं और अपनी मासूम हरकतों से दूसरों को भी खुश रखते हैं.

मीन राशि: इस राशि वालो की संतान गुमसुम रहना पसंद करती हैं. इनसे जितनी बात की जाए ये उतना ही जवाब देती हैं. हालाँकि इनमे कुछ ख़ास हुनर भी होता हैं जिसके चलते ये आगे चलकर बड़ा नाम करते हैं.

You may also like

भाग्यशाली स्त्रियों के शुभ लक्षण का निशान देखकर, आपको बिलकुल भी नहीं होगा यकीन…

कहते है की जो स्त्रियों होती है हमारे