समुद्र शास्त्र के अनुसार ऐसे होते हैं वो व्यक्ति, जिनके दांतों में होता है गैप…

दांत हमारे शरीर के प्रमुख अंगों में से एक है। जिसके दांत सुंदर और आकर्षक होते हैं, उसकी एक मुस्कान किसी को भी सम्मोहित करने के लिए काफी होती है। समुद्र शास्त्र के अंतर्गत दांतों पर भी गहन शोध किया गया है। समुद्र शास्त्र के अनुसार, दांत देखकर भी किसी व्यक्ति के स्वभाव और चरित्र के बारे में आसानी से अनुमान लगाया जा सकता है। जानिए किस प्रकार के दांतों वाले इंसान का स्वभाव कैसा होता है…
1. जिस व्यक्ति के दांत सीधे और सपाट रेखा में होते हैं, वह धनवान होता है। अपने जीवन में बहुत नाम कमाता है। ऐसे लोग किसी की नौकरी नहीं करते बल्कि मालिक बनकर दूसरों पर हुक्म चलाना इन्हें अच्छा लगता है।
2. जिन महिलाओं के दांत थोड़े ऊंचे यानी बाहर की ओर निकले हुए होते हैं, वह बहुत बोलती हैं और अपनी बात मनवाने में माहिर होती हैं। ये कभी हंसमुख तो कभी बहुत गुस्सैल स्वभाव की हो जाती हैं।

3. काले व आड़े-टेड़े दांत वाले व्यक्ति सबसे पहले अपने बारे में सोचते हैं। अपना हित साधने के लिए ये किसी से भी दोस्ती कर लेते हैं और मतलब निकलते ही उसे छोड़ देते हैं।
4. सफेद व सुंदर दांत वाले व्यक्ति बहुत ही किस्मत वाले होते हैं और इनका नेचर भी अच्छा होता है। ये सभी से जल्दी घुल-मिल जाते हैं। ये इमोशनल किस्म के लोग होते हैं जो जल्दी ही किसी पर भी भरोसा कर लेते हैं। इस कारण इन्हें कभी-कभी धोखा भी खाना पड़ता है।
5. जिस व्यक्ति के दांतों के बीच थोड़ी दूरी होती है, वह दूसरों के पैसों पर ऐश करने वाले हो सकते हैं। ऐसे लोगों को पैतृक संपत्ति भी मिल जाती है और ये जीवन भर उसी पर निर्भर रहते हैं।

6. जिन लोगों के दांत हल्के काले होते हैं, वो बहुत चतुराई से अपना काम निकालने वाले होते हैं, साथ ही ऐसे लोग झगड़ालु स्वभाव के भी होते हैं।
7. जिन लोगों के दांत पीले या हल्के लाल रंग के होते हैं, वे खुशमिजाज स्वभाव के होते हैं। वे हर पल को जीने मे विश्वास करने वाले होते हैं। इन पर विश्वास किया जा सकता है। इन्हें लोगों से मिलना और हंसना-हंसाना अच्छा लगता है।

Back to top button