यूपी की सियासत में आम आदमी पार्टीकी एंट्री, कहा 2022 में लड़ेगी चुनाव

लखनऊ। आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में जगह तलाशने की कोशिश तेज कर दी है। आम आदमी पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश के 2022 विधानसभा चुनाव में वह सक्रिय रूप से भागीदारी करेगी।

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी यूपी में विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इसकी तैयारियां की जा रही हैं। आम आदमी पार्टी दिल्ली के अलावा अब तक कुछ गिने-चुने राज्यों में ही चुनावी राजनीति में शामिल हुई है, इनमें से यूपी भी है।

पिछले कुछ समय से आम आदमी पार्टी यूपी में योगी सरकार पर लगातार हमलावर है। आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा संसद संजय सिंह यूपी में सक्रिय हैं और कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश करते हैं। वह योगी सरकार को तानाशह सरकार बता चुके हैं। अब साफ हो गया है कि आने वाले चुनावों को देखते हुए ही आम आदमी पार्टी यूपी में सक्रिय थी।

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में शुरुआत से ही एतिहासिक सफलता हासिल की है। पंजाब में भी आप ने ठीक प्रदर्शन किया था। अब यूपी में केजरीवाल के जादू किस तरह चल पाता है ये चुनाव के दौरान और बाद में ही पता चलेगा। इतना जरूर है कि यूपी की राजनीति में जगह बना पाना आम आदमी पार्टी के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होगा।

Back to top button