गाजियाबाद के एमएमएच कॉलेज के छात्र नेता रहे एडवोकेट विपिन नागर को सपा ने गौतमबुद्धनगर का जिला उपाध्यक्ष किया नियुक्त

दिल्ली से सटे गाजियाबाद व नोएडा में विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है। राजनीतिक दलों ने मजबूत प्रत्याशियों के अहम पदों की जिम्मेदारी देनी शुरू कर दी है। इसी क्रम में गाजियाबाद के एमएमएच कॉलेज के छात्र नेता रहे एडवोकेट विपिन नागर को समाजवादी पार्टी ने गौतमबुद्धनगर का जिला उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।

मुलरूप से ग्रेटर नोएडा के इमलिया गाँव निवासी एडवोकेट विपिन नागर की नियुक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष इन्दर प्रधान के द्वारा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की अनुमति से की गई है। उन्होंने एक पत्र जारी कर इसकी जानकारी सार्वजनिक की है। दरअसल, नागर पिछले करीब 11 साल से समाजवादी पार्टी के एक्टिव कार्यकर्ता हैं और एमएमएच कालेज में छात्र नेता रहे हैं। उन्होंने छात्र नेता रहते हुए भी कई गंभीर बिंदुओं पर सरकार और विवि प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया है।

पिछले दिनों महानगर के एमएमएच कॉलेज मे एलएलबी में दाखिले रद्द होने के विरोध मे भी नागर के द्वारा सपा छात्र सभा की ओर से लगातार दाखिलो के लिए मांग उठाई गयी थी जिसमे कॉलेज से ही नागर को पुलिस के द्वारा हिरासत मे लिया गया था। नागर को समाजवादी पार्टी के यूथ मे आक्रामक छवि के लिए जाना जाता है। मुखर होकर अपनी बात को कहना और लगातार समाजवादी पार्टी के लिए काम करते रहना ही नागर को इस बड़ी जिम्मेदारी मिलने की वजह माना जा रहा है।

सन 2019 मे नागर के द्वारा ही छात्र संघ चुनाव को बहाल करवाने के लिए महानगर के एम एम एच कॉलेज के गेट पर ही 5 दिन तक लगातार भूख हड़ताल भी की गयी थी जिसमे कि पार्टी के बड़े नेताओं ने नागर के कार्यो की सराहना की। फिलहाल, पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के द्वारा नागर को कम उम्र मे ही बड़ी जिम्मेदारी दी गयी, उच्च शिक्षित होना और युवाओं के बीच लगातर रहना भी नागर के काम आया।

ग्रेनो से एमबीए की पढ़ाई करने के बाद नागर ने अपनी लॉ की पढ़ाई महानगर के एमएमएच कॉलेज से ही की थी। इसके साथ पिछले दिनों हुए दादरी मे हुए मिहिर भोज मूर्ति प्रकरण मे भी विपिन नागर के द्वारा ही सबसे पहले मुद्दे को उठाया गया था जिसमे नागर को जेल भी जाना पड़ा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के द्वारा भी उस मुद्दे को लेकर ट्वीट भी किया था।

650 किलोमीटर तक साइकिल चलाई

सन 2018 मे सहारनपुर से दिल्ली तक समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा हुई उसमे भी नागर ने 12 दिवसीय यात्रा मे उपस्थित रहकर सहारनपुर से लेकर दिल्ली तक लगभग 650 किलोमीटर साइकिल चलाई थी। जिससे पार्टी के मुखिया की नज़र मे नागर का कद काफ़ी बढ़ा था। राजनीति से अपने केरियर की शुरुआत करने वाले नागर को पार्टी द्वारा जिला उपाध्यक्ष बनाये जाने को समाजवादी पार्टी की आने वाले समय मे युवाओं को आगे करने की रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है।

Back to top button