20 हजार रुपए किलो बिकती हैं यहां एक प्लेट बिरयानी, वजह जानकर हो जाओगे हैरान…

जब भी कभी बिरयानी की बात की जाती हैं तो मुंह में पानी आने लगता हैं। बिरयानी का बेहतरीन स्वाद सभी को पसंद आता हैं और लोग फेमस बिरयानी का स्वाद लेने के लिए कहीं भी पहुंच जाते हैं। लेकिन आज इस कड़ी में हम आपको एक ऐसी बिरयानी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे खाना किसी आम आदमी के लिए आसान नहीं हैं क्योंकि इसकी कीमत ही इतनी हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं दुनिया की सबसे महंगी बिरयानी जिसकी एक प्लेट की कीमत 20 हजार रुपए है।

वैसे यह बिरयानी दुबई में एक रेस्टोरेंट ने लॉन्च की है। इसे दुनिया की सबसे ‘महंगी’ बिरयानी कहा जा रहा है। इस बिरयानी को Bombay Borough नाम के रेस्टोरेंट ने लांच किया है। खबरों के अनुसार इस रेस्टोरेंट के मालिक ने पहली सालगिरह पर इसे मेन्यू में शामिल किया है। वैसे जरुरी नहीं है कि इस बिरयानी को केवल एक व्यक्ति को खाना है बल्कि इसे एक साथ छह लोग खा सकते हैं। कहा जा रहा है यह रॉयल बिरयानी है और इसे 23 कैरेट सोने से सजाया गया है।

वैसे इस बिरयानी में कश्मीरी मटन कबाब, पुरानी दिल्ली मटन चॉप्स, राजपूत चिकन के कबाब, मुगलई कोफ्ते और मलाई चिकन को शामिल किया है। अगर आप इसे ऑर्डर करते हैं तो यह आपको 45 मिनट के अंदर मिल जाएगी। इस बिरयानी के साथ आपको रायता, करी और सॉस भी दिया जाएगा। तो अगर आप दुबई में रहते हैं तो इसका आनंद लीजिये, वहीं अगर आप दुबई में नहीं रहते हैं तो जब जाएं इसका आनंद लेकर आएं।

Back to top button