Home > राष्ट्रीय > आतंक का नया गढ़ बनाने में जुटे नक्‍सली: रिपोर्ट

आतंक का नया गढ़ बनाने में जुटे नक्‍सली: रिपोर्ट

गृह मंत्रालय को शेयर की गई खुफिया रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि नक्‍सली अपना नया गढ़ बनाने में जुटे हैं. नक्‍सली छत्तीसगढ़ के बस्तर और दण्डकारण्य से अलग होकर महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के जंगलों में भी नया नक्सली ज़ोन तैयार करने में जुटे हैं. ये ज़ोन मध्यप्रदेश के बालाघाट, छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव और महाराष्ट्र के गोंदिया में बनाया जा रहा है.  

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक इस रेड कॉरिडोर को एक्टिव करने में 25 नक्सल कमांडर लगे हुए हैं. इसमें खतरनाक नक्सली कमांडर हिडमा भी शामिल है.

गृह मंत्रालय को भेजी खुफिया रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि राजनांदगांव में नक्सली कमांडरों ने काटेमा के जंगलों में गुरिल्ला ट्रेनिंग कैम्प भी बना रखे हैं. इसमें नक्सलियों को AK47 और एसएलआर से ट्रेनिंग भी दी जा रही है.

बता दें कि नक्सली जनवरी और फरवरी के महीने में बड़े स्तर पर अपना नया ट्राई जंक्शन बनाने में जुटे हुए थे. वहीं, दूसरी तरफ नक्सली कमांडर हिडमा सुरक्षाबलों के खिलाफ ऑपरेशन का प्लान बना रहा था.

लोकसभा की तीनों सीटों पर बीजेपी पीछे, गोरखपुर में धीमी काउंटिंग पर हंगामा

इससे पहले छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को बड़ा नक्सली हमला हुआ था. इस हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हुए थे. ये हमला सुकमा जिले के किस्टाराम इलाके में हुआ था. इस हमले के पीछे कुख्यात नक्सली कमांडर हिडमा उर्फ हिडमन्ना का हाथ था. यह वही नक्सली है जिस पर पुलिस ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है.

Loading...

Check Also

CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने टली 29 नवंबर तक सुनवाई

CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने टली 29 नवंबर तक सुनवाई

उच्चतम न्यायालय में सीबीआई निदेशक आलोक कुमार वर्मा ने भ्रष्टाचार के आरोपों से संबंधित सीवीसी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com