एक मां ने ड्रग्‍स के लिए बेच डाले अपने 8 बच्‍चे, पूरा मामला जानकर सभी हो गए हैरान…

नशे की लत इंसान से कैसे-कैसे काम कराती है इसका एक भयावह उदाहरण ब्राजील (Brazil) में सामने आया है. यहां एक मां ने ड्रग्‍स के लिए अपने ही बच्‍चों को बेच डाला, ताकि उसे ड्रग्‍स (Drugs) खरीदने के लिए पैसे मिल सकें. रियो डी जेनेरिया के साओ पेड्रो दा एल्डिया की इस महिला मारिल्जा मेडिरोस दा कॉन्सेइकाओ को मंगलवार को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. 

डेढ़ महीने की बेटी तक को नहीं बख्‍शा 

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने पिछले साल अप्रैल में अपनी डेढ़ महीने की बेटी को रेजिआओ डॉस लागोस क्षेत्र में एक परिवार को केवल £ 27.60 (2,850 रुपये) में दे दिया था. गिरफ्तारी के बाद मां (Mother) ने अधिकारियों को बताया कि उसने बेटी के बदले उनसे ड्रग्‍स लिए थे. लिहाजा अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या महिला ने अपने अन्य 7 बच्चों (Children) को भी बेच दिया है, क्‍योंकि पुलिस को अभी तक महिला के केवल एक बच्‍चे के बारे में पता चला है, जो अपने पिता के साथ रह रहा है.

अब बाल गृह में रह रही है बच्‍ची 

पुलिस प्रमुख मिल्टन सिकीरा जूनियर ने बताया, ‘डेढ़ महीने की बच्‍ची को पिछले साल ही चाइल्‍ड सर्विस को सौंप दिया गया था. महिला के 10 और बच्‍चे हैं, जिसमें से केवल एक उसके साथ था और दूसरा बच्‍चा अपने पिता के पास है. अब हम बाकी बच्‍चों को भी तलाश रहे हैं और पता कर रहे हैं कि क्‍या उसने उनको भी बेच दिया है.’ 

इस मामले में कथित तौर पर बच्चे को खरीदने वाले 42 वर्षीय एलिजांगेला डा सिल्वा पचेको को भी सजा सुनाई गई है. जज के मुताबिक उसे 6 महीने तक कम्युनिटी सर्विस करनी होगी. इसके अलावा उसे एक लोकल चैरिटी को 3 महीने की न्यूनतम सैलरी का भुगतान करने के लिए भी कहा जाएगा. यह चैरिटी बच्चों को शिक्षित करने में मदद करती है.

Back to top button