ऑस्ट्रेलिया में एक मां ने ही अपने नवजात बच्चे को जान से मारने की कोशिश की, वजह जानकर हो जाएँगे हैरान

बच्चा यदि परेशानी में हो तो मां चैन से सो तक नहीं पाती, लेकिन ऑस्ट्रेलिया (Australia) में रहने वाली एक महिला (Woman) ने महज नींद की खातिर अपने नवजात की जान लेने की कोशिश की. महिला ने बच्चे की फीडिंग ट्यूब में ब्लीच (Bleach) मिला दिया, ताकि वो रात में आराम से सो सके. गनीमत रही कि बच्चे की जान बच गई. फिलहाल यह मामला अदालत में चल रहा है.

Premature पैदा हुआ था बच्चा

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पर्थ में रहने वालीं 26 वर्षीय ब्रुक एवलिन लुकास (Brooke Evelyn Lucas) पर अपने बच्चे को जान से मारने की कोशिश का आरोप है. बच्चा शोर करके नींद खराब न करे, केवल इसलिए ब्रुक ने उसकी फीडिंग टयूब में ब्लीच मिला दी थी. बच्चा फिलहाल अपने दादा-दादी की देखरेख में है. दरअसल, बच्चा 14 सप्ताह पहले ही पैदा हो गया था. इस वजह से वो काफी कमजोर था और उसे ट्यूब के जरिए खाना दिया जा रहा था.

बड़ी बेटी पर लगा दिया था आरोप

मां ब्रुक एवलिन लुकास को बच्चे पर ज्यादा ध्यान देना पड़ रहा था. इस वजह से कई बार उसकी नींद पूरी नहीं हो पाती थी. एक दिन मां ने चैन से सोने के लिए बच्चे की फीडिंग ट्यूब में क्लीनिंग डिटर्जेंट मिला दिया. इसके बाद उसने देखा कि बच्चे की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई है. उसे उल्टी और दौरे पड़ रहे हैं. तब आरोपी ने इमरजेंसी सर्विस को कॉल किया. मां ने अपना जुर्म छिपाने के लिए पुलिस से झूठ बोला कि नवजात की बड़ी बहन ने ऐसा किया.

बाद में खुद कबूल किया Crime

बच्चे को ठीक होने में काफी समय लगा. उसे करीब 17 सप्ताह तक अस्पताल में रखा गया. बाद में जब मां को अपने किये पर पछतावा हुआ, तो उसने पुलिस को सबकुछ सच-सच बता दिया. आरोपी ने अदालत में भी स्वीकार किया कि उसने बच्चे को ब्लीच पिलाई थी, ताकि वो चैन से कुछ घंटे सो सके. माना जा रहा है कबुलनामे के बाद महिला को शुक्रवार को सजा सुनाई जा सकती है.

Back to top button