स्कूल के क्लासरूम में एक नाबालिग लड़के और लड़की ने की शादी…वीडियो वायरल

नई दिल्ली। स्कूल के क्लासरूम में एक नाबालिग लड़के और लड़की द्वारा कथित तौर पर विवाह करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ये वीडियो आंध्र प्रदेश के ईस्ट गोदावरी जिला स्थित राजमहेन्द्रवरम में जूनियर कॉलेज का है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है। पुलिस ने बाल विवाह अधिनियम, 2006 के तहत केस दर्जकर वीडियो में शामिल लड़के और लड़की को काउंसलिंग के लिए भेज दिया है। बताया जाता है कि इस विवाह को अमान्य करार दिया गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो की जांच की रही पुलिस ये भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्लास के अंदर नाबालिगों का विवाह किसने कराया था। आंध्र प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष वैष्णवी पदमा ने बताया कि नाबालिग इंटरमीडिएट के छात्र हैं और दोनों साथ पढ़ते हैं। आयोग नाबालिग लड़की को शेल्टर मुहैया कराएगा।

यूपी में लग सकता हैं नाइट कर्फ्यू, कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी…

अभी तक की जानकारी के मुताबिक लड़के की उम्र 17 साल है और वह अपने साथ मंगलसूत्र लेकर आया था। लड़के ने क्लास के अंदर ही लड़की के गले में मंगलसूत्र को बांध दिया था। इसके बाद लड़के ने लड़की की मांग में सिंदूर लगाया और दोनों ने अपने दोस्तों के सामने तस्वीर भी ली, इसके बाद जब तस्वीर दोस्तों के बीच शेयर हुई तो धीरे धीरे ये वायरल होने लगी।

वहीं इस मामले में कॉलेज प्रशासन भी एक्शन में आ गया है लड़के और लड़की को कॉलेज से निकाल दिया गया है। आयोग के चीफ पदमा ने बताया कि लड़की के परिजनों ने उसे घर में रखने रखने से इनकार कर दिया है। ऐसे में अब लड़की को काउंसलिंग के बाद शेल्टर मुहैया कराएगा। महिला आयोग के सदस्यों ने लड़के परिजनों से बात कर उसकी भी काउंसलिंग कराने की अपील की है।

Back to top button