कांग्रेस विधायक को ब्लैकमेल कर रहें साइबर गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने किया अरेस्ट

भोपाल: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में एक कांग्रेस विधायक को अश्लील वीडियो भेजकर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया था। ऐसे में अब कई राज्यों में सक्रिय साइबर गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में युवक पर आरोप है कि वो विधायको अश्लील वीडियो भेजकर पैसे मांग रहा था। पुलिस का कहना है उन्होंने आरोपी के पास से 3 मोबाइल फोन भी बरामद किए है। जी दरअसल छतरपुर जिले के महाराजपुर सीट से कांग्रेस विधायक नीरज दीक्षित ने 22 मई को जिले के गढ़ीमलहरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

अपनी शिकायत में उन्होंने बताया कि, ‘एक अज्ञात युवक ने व्हाट्सएप के जरिए उन्हें वीडियो कॉल कर अश्लील वीडियो बनाया। अब युवक इसके जरिए उन्हें ब्लैकमेल करने का कोशिश कर रहा है।’ इस पूरे मामले में जिले के पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने बीते रविवार को बताया कि ‘इस मामले में एक पुलिस टीम गठित की गई। साइबर टीम की मदद से पुलिस को आरोपी के भरतपुर में होने के जानकारी मिली। इसके बाद पुलिस टीम भरपुर के लिए रवाया हो गई।’ आगे उन्होंने कहा कि, ‘टीम ने इस मामले में आरोपी आदिल को हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी युवक ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।’

वहीँ दूसरी तरफ एसपी शर्मा का कहना है आरोपी आदिल राजस्थान के भरतपुर जिले के सीकरी थानाक्षेत्र का रहने वाला है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से तीन मोबाइल फोन बरामद किए गए। पुलिस को इसके माध्यम से एक मोबाइल फोन में वो अश्लील वीडियो मिला जिसके जरिए विधायक को ब्लैकमेल करने का प्रयास किया गया था। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि आरोपी के पास से वो मोबाइल फोन भी बरामद किया, जिससे धमकी देने के लिए कॉल किया गया था।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 10 =

Back to top button