बड़ी संख्या में पुरातात्विक स्थानों का घर है पेरू

पेरू बड़ी संख्या में पुरातात्विक स्थानों का घर है, जिनमें से एक इंकान साइट माचू पिचू सबसे प्रसिद्ध है। माचू पिचू के अलावा कई इंकान साइट हैं। वास्तव में, इंकान के अलावा भी कई सभ्यताएं हैं। माचू पिचू पेरू में इंकान साइटों में सबसे प्रसिद्ध है। यह भी एक अविश्वसनीय रूप से अच्छी तरह से संरक्षित साइट है, क्योंकि स्पेनिश विजय प्राप्तकर्ताओं को इस जगह के अस्तित्व के बारे में कभी पता नहीं चला, और यह इसके साथ छेड़छाड़ नहीं कर सका। 

अधिकांश अन्य निर्माणों को स्पेनियों द्वारा लूट लिया गया और नष्ट कर दिया गया। माचू पिच्चू एक विशाल स्थल है जो एक विशाल क्षेत्र में फैला हुआ है। आपके साथ एक योग्य गाइड के साथ साइट का सबसे अच्छा दौरा किया जाता है। यदि आपके पास एक अच्छा मार्गदर्शक है तो आप अनुभव से अधिक लाभ प्राप्त करेंगे। अच्छी संख्या में विकल्प उपलब्ध हैं। माचू पिच्चू एक ऐसी साइट है जिसे दुनिया के नए अजूबों में शुमार किया गया है। इसे यूनेस्को द्वारा विश्व धरोहर स्थल के रूप में भी मान्यता दी गई है। यह स्थल पाँच शताब्दियों से भी अधिक पुराना है।

हालाँकि, यह पश्चिमी दुनिया द्वारा कुछ शताब्दियों तक, हाल ही में, अनदेखा और अनदेखा किया गया था। इसे 1911 में एक येल पुरातत्वविद् द्वारा फिर से खोजा गया था। इसके बाद यह साइट धीरे-धीरे अधिक से अधिक प्रसिद्धि प्राप्त करने लगी। साइट को दो दिवसीय इंका ट्रेल या चार दिवसीय क्लासिक इंका ट्रेल पर बात करके पहुँचा जा सकता है। दोनों बेहद फायदेमंद अनुभव हैं, और विचार करने योग्य हैं। ट्रेन को पास के शहर माचू पिच्चू पुएब्लो तक ले जाना भी संभव है, जिसे अगुआस कैलिएंट्स भी कहा जाता है।

Back to top button