लखनऊ के ऐशबाग में लगी विकराल आग, फटने लगे सिलेंडर चारो तरफ मचा हड़कंप…

लखनऊ में रविवार की आधी रात दर्दनाक घटना हुई। यहां के रामनगर ऐशबाग की धोबीघाट झोपड़पट्टी में भीषड़ आग लग गई। आग में चार दर्जन से अधिक झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं। सूचना पर अधिकारी और यूपी सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक भी मौके पर पहुंचे।

रविवार की आधी रात लगभग डेढ़ बजे रामनगर ऐशबाग में एक झोपड़ी में आग लग गई। इस आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया और कई झोपड़ियां इसकी चपेट में आ गईं। आग बढ़ते ही इलाके में हड़कंप मच गया।
घरों से लोगों और बच्चों को निकाला बाहर
लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना पर ऐशबाग चौकी इंचार्ज राकेश चौरासिया सिपाही के साथ पहुंचे और बाल्टियों से आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। झोपड़ियों से लोग घरों के बाहर भागने लगे। चौकी इंचार्ज ने झोड़पियों के अंदर सो रहे लोगों को जगाकर बाहर निकाला।

घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक बाजार खाला विजेन्द्र सिंह घटना स्थल पर पहुंच गए। लगभग आधे घंटे के अंतराल में एसीपी बाजार खाला अनूप कुमार सिंह भी आ गए। पौने दो बजे के लगभग फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आना शुरू किया परन्तु फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक आग बेकाबू हो चुकी थी।

चौकी इंचार्ज की सक्रियता ने बचाई कई की जान
सोमवार सुबह आग लगने की जानकारी पर विधायक ब्रजेश पाठक घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने घटना की जानकारी ली और पीड़ित परिवारों को मदद का आश्वासन दिया। ऐशबाग चौकी इंचार्ज की सक्रियता ने कई मासूमों की जान बचाई।

Back to top button