इस खिलाड़ी के लिए पूरी तरह बंद हुए वापसी के दरवाजे,32 साल की उम्र में खत्म हो गया करियर

भारतीय क्रिकेट टीम में सेलेक्शन होना जितना मुश्किल माना जाता है, उससे कई गुना ज्यादा मुश्किल खुद को टीम इंडिया में बरकरार रखना होता है, क्योंकि टीम के बाहर भी कई ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जो अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तगड़ा कॉम्पिटिशन देते हैं. वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जिन्हें टीम में लगातार मौके दिए जाते हैं लेकिन वो अपने खराब प्रदर्शन की वजह से करियर पर खुद ही ग्रहण लगा लेते हैं. ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसका करियर अब लगभग खत्म हो चुका है और उसकी टीम में वापसी मुश्किल है. 

इस खिलाड़ी का करियर हुआ खत्म 

हम अपनी रिपोर्ट में बात कर रहे हैं मनीष पांडे के बारे में. मनीष पांडे ने टीम इंडिया के लिए अब तक 39 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने की 44.31 औसत और 126.15  की स्ट्राइक रेट से 709 रन बनाए. पांडे कभी कंसिसेटेंट नहीं रहे और यही वजह है कि उनका टीम इंडिया में आना और जाना लगा रहा. अब लगता नहीं कि वो कभी वापसी कर पाएंगे. आईपीएल 2021 में भी मनीष पांडे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए कमजोर कड़ी साबित हुए हैं. जिसके बाद उन्हें इस टीम ने ड्रॉप कर दिया. 

वापसी का नहीं है कोई चांस 

मनीष पांडे की फ्लॉप बल्लेबाजी के कारण पूरा मिडिल ऑर्डर तहस-नहस हो जाता है, जिस वजह से टीम को भारी नुकसान उठाना पड़ता है. इस खिलाड़ी को एक वक्त पर टीम इंडिया का भविष्य माना जाता था, लेकिन इनका बल्ला ज्यादातर शांत रहा. मनीष पांडे ने टीम इंडिया के लिए शानदार डेब्यू किया था. उन्होंने साल 2015 में जिंबाब्वे के खिलाफ 86 गेंदों पर 71 रन बनाए थे. इसके बाद अगले ही साल उन्होंने सिडनी में 81 गेंदों पर 104 रन बनाए और टीम की जीत पक्की की. लेकिन इसके बाद वो  टीम इंडिया से लगातार अंदर बाहर होते रहे. इंजरी ने भी उनसे कई बड़े मौके छीने. 

मेगा ऑक्शन में जा सकते हैं अलसोल्ड

मनीष पांडे को SRH ने रिटेन नहीं किया है. वो अगले साल मेगा ऑक्शन में दिखेंगे. मनीष पांडे को ऑक्शन में शायद ही कोई टीम खरीदे, क्योंकि उन्होंने अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है. उनके प्रदर्शन में निरंतर गिरावट आई है. SRH के लिए खेलने वाले मनीष पांडे बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए है. उन्होंने एक भी मैच जिताऊ पारी नहीं खेली है. ये धाकड़ बल्लेबाज बिल्कुल भी अपनी लय में नजर नहीं आया है. पिछले कुछ सीजन में वो रनों के लिए जूझते दिखाई दिए. उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए SRH उन्हें रिटेन नहीं कर सकती है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 15 =

Back to top button