ओसाका शहर की एक इमारत में आग लगने से 27 लोगों की मौत…

जापान के ओसाका शहर में शुक्रवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। जापान के लोकल मीडिया ने बताया कि ओसाका शहर की एक इमारत में आग लगने से 27 लोगों की मौत होने की आशंका है। जापानी समय के मुताबिक, सुबह 10.18 मिनट पर इमारत की चौथी मंजिल पर आग लगने की खबर सामने आई।

जापान के चैनल एएचके ने बताया कि जेआर ओसाका स्टेशन के पास एक आठ मंजिला इमारत की चौथी मंजिल पर आग लग गई। घटना में 28 लोगों के हताहत होनी की आशंका है, जिसमें से 27 लोगों के हृदय और फेफड़ों ने काम करना बंद कर दिया है। जिससे उनकी मौत हो गई। आग ने इमारत के बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे इमारत का काफी नुकसान होनी की उम्मीद है। आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया। साथ ही आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।  घटनास्थल पर लगी आग को काबू करने के लिए अग्निशमन विभाग की 70 गाड़िया मौके पर मौजूद थीं। इमारत से बाहर निकलने के लिए लोगों में काफी हड़कंप मच गया और लोग इधर-अधर भागने लगे।

स्थानीय अग्निशमन विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि यह आग जापान के कारोबारी जिला माने जाले वाले ओसाका शहर में लगी है। विभाग ने बताया कि आग बहुत तेजी से फैल गई और कुछ ही मिनटों में आग ने इमारत के कई हिस्सों को अपनी चपेट में ले लिया। अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर तेजी से नियंत्रण पाने की कोशिश की, लेकिन इससे पहले ही 27 लोगों की मौत होने की खबर सामने आई थी। कई लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाला लिया गया है। मीडिया के अनुासार 28 हताहत लोगों में से 27 लोगों के बचने की कोई उम्मीद नहीं है। वहीं, पीड़ितों को एंबुलेंस की मदद से तुरंत अस्पताल पहुंचा दिया गया है।

Back to top button