आउट हाउस में लगी भीषण आग, चारो तरफ मचा हड़कंप

उत्तराखंड में नैनीताल स्थित छावनी परिषद के दो मंजिला आउट हाउस में अचानक भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया।  इससे मौके पर लोगों में अफरा-तफरी मच गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। 

जानकारी के अनुसार, आउट हाउस में करीब आधा दर्जन परिवार रहते हैं। जानकारी के अनुसार, ऋतु सोनकर के घर में आग लगी है। आग बढ़ती देख आस पास के लोगों ने आग बुझाना शुरू किय। वहीं, दमकल की टीम ने सभी परिवारों को आउट हाउस से बाहर निकाल दिया है। मौके पर पहुंची  पुलिस टीम के अनुसार, आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। अग्निकांड में हुए नुकसान की जानकारी भी बाद में ही पता चलेगी।

ऋषिकेश ट्रंचिंग ग्राउंड में लगी आग
गोविंदनगर स्थित नगर निगम के ट्रंचिंग ग्राउंड में जमा कूड़े के ढ़ेर में आ लग गई। कूड़े में आग की लपटें उठते देख आसपास के लोगों ने इसकी सूचना निगम को दी। मौके पर पहुंची निगम टीम ने ट्रंचिंग ग्राउंड का निरीक्षण कर इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग को बुझाने का प्रयास किया। कड़ी मशक्कत के बाद टीम दमकल वाहन से कूड़े से निकलने वाली आग की लपटों को शांत किया। दमकल टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद ढाई घंटे में आग पर काबू पाया। इस मौके पर प्रभारी स्टेशन सुनील रावत, संदीप चौधरी, सुधीर ग्वाड़ी आदि शामिल थे।
चौली के जंगल में लगी आग, बुझाने में ग्रामीणों के हाथ झुलसे
चौली ग्राम पंचायत के जंगल में लगी आग से वन संपदा को खासा नुकसान पहुंचा है। सूचना के बाद भी वन विभाग की टीम के न पहुंचने पर लोगों ने स्वयं आग बुझाई। इस दौरान कुछ ग्रामीणों के हाथ मामूली रूप से झुलस गए। लोगों ने वन विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए आक्रोश जताया है।

ग्राम पंचायत चौली का जंगल रविवार रात अचानक आग की चपेट में आ गए। लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी, लेकिन टीम के न पहुंचने के कारण लोगों ने सरपंच भुवन सिंह के नेतृत्व में आग बुझाना शुरू किया। करीब पांच से छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

आग बुझाने में कुछ लोगों के हाथ मामूली रूप से झुलस गए। पूर्व छात्रसंघ सचिव करन खाती ने बताया कि आग में वन संपदा को भारी नुकसान पहुंचा है। 

Back to top button