बड़ा भयावह हुआ सड़क हादसा, नहर में समाई यात्र‍ियों से भरी बस, अभी तक मिलें 35 शव

मध्य प्रदेश के सीधी में बड़ा भयावह सड़क हादसा हुआ. सीधी  जिले से सतना जा रही यात्री बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी. घटना रामपुर नैकिन थाना इलाके की है जहां मंगलवार सुबह 7.30 बजे एक बस साइड लेते वक्त अनियंत्रित हो गयी. इसमें 35 शव अभी तक बाहर न‍िकाले जा चुके हैं.

बस में करीब 54 यात्रियों के सवार होने की सूचना सामने आ रही है. हादसे के बाद 6 लोग तैरकर बाहर निकल आए, 35 लोगों के शव बाहर निकाले गए हैं. नहर इतनी गहरी थी कि पूरी बस उसमें डूब गई. यह हादसा रामपुर नैकि‍न थाना क्षेत्र के पटना पुल पर हुआ. 

हादसे के बाद बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया है जिससे बस को पानी के तेज बहाव में बहने से रोका जा सके. क्रेन के जरिये पहले बस को ढूंढने की कोशिश की गई. 

हादसे की जानकारी होते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला कलेक्टर से सीधी बात की और कलेक्टर को रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश देते हुए बाणसागर डैम से नहर की ओर आ रहे पानी को रोकने की बात कही. सीएम के निर्देश मिलने से पहले ही मौके पर क्रेन समेत बचाव कार्य में जरूरी आवश्यकताओं को घटना स्थल तक पहुंचा दिया गया. 

गोताखोरों को नहर में यात्रियों की खोजबीन के लिए पहुंचाया गया और मौके पर एसडीआरएफ टीम रेस्क्यू के लिये पहुंच गई. बाणसागर नहर के जल स्तर को कम करने के लिए आगे की सिहावल नहर को चालू कर दिया गया. टीम ने बस को ढूंढ ल‍िया है और उसमें फंसे शवों को न‍िकाला जा रहा है. अब तक 35 शव बाहर न‍िकाले जा चुके हैं, कुछ शवों के नहर में बह जाने की भी आशंका व्यक्त की जा रही है. 

Back to top button