रूस के वोरोनज़ेह की एक 12 वर्षीय लड़की ने सिर्फ मुक्का मारकर कुछ ही सेकंडों में पेड़ को किया नष्ट….

एक वीडियो जो ऑनलाइन जमकर वायरल (Viral Video) हो रहा है. रूस के वोरोनज़ेह (Voronzeh) की एक 12 वर्षीय लड़की ने एक पेड़ को सिर्फ मुक्का मारकर उसके टुकड़े कर दिए. यह क्लिप 2017 की है और इवनिका सदवाकस (Evnika Saadvakass) नाम की लड़की को पेड़ पर ताबड़तोड़ तरीके से घूंसा मारते देखा जा सकता है. लड़की ने कुछ ही सेकंडों में पेड़ को नष्ट कर दिया.

बच्ची को उसके पिता ने सिखाया बॉक्सिंग

डेली मेल में 2018 की एक रिपोर्ट के अनुसार, इवनिका के कौशल का श्रेय उनके पिता रुस्तम सदवाकस को दिया जाता है, जो एक पेशेवर बॉक्सिंग ट्रेनर भी हैं. उसने बताया कि वह इवनिका और उसके सात भाई-बहनों को बचपन से ही ट्रेनिंग दे रहा था. रुस्त्रम ने कहा, ‘इवनिका हर दिन, दिन में दो बार ट्रेनिंग करती है. उसे बॉक्सिंग का बहुत शौक है. वह हमेशा अपने लिए नए लक्ष्य तलाशती है, जैसा कि आप वीडियो में देख सकते हैं, जहां इवनिका ने एक पेड़ को टुकड़ों में कर दिया.’

पेड़ पर मारा ऐसा जोरदार मुक्का, गिर गया पेड़

शॉर्ट वीडियो में, इवनिका को पेड़ पर जोर-जोर से घूंसा मारते देखा जा सकता है. उसने कुछ ही सेकंड में आधे से अधिक पेड़ को नष्ट कर दिया. उसके घूंसे बहुत तेज़ थे और उसकी अपार शक्ति निश्चित रूप से हमारी तरह आपको चकित कर देगी.

लड़की के पिता ने अपनी बेटी के लिए कही ये बात

रुस्त्रम ने आगे कहा, ‘शुरुआत में सिंपल आइडिया आया कि पेड़ सिर्फ पंच करना है, लेकिन अभ्यास के दौरान वह अपने मुक्के से पेड़ को टुकड़ों में बांट दिया. इवनिका ने शुरू से ही पेड़ पर जोर से मारने की कोशिश की, लेकिन धीरे-धीरे उसने उत्साह प्राप्त किया और हमलों की स्पीड बढ़ाई.’ वीडियो को 8 जनवरी को क्वारंटाइन ट्रेडर्स नाम के एक ट्विटर पेज द्वारा साझा किया गया था. नेटिज़न्स 12 वर्षीय लड़की की क्षमता से हैरान थे और उन्होंने कमेंट बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया दी.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button