अगर पाना चाहते हैं अच्छी सैलरी तो रोज करें सेक्स…

लोग अच्छी नौकरी के लिए क्या-क्या नहीं करते हैं लेकिन जब उन्हें सफलता नहीं मिलती तो वह निराश हो जाते हैं। आज के समय में युवाओं को नौकरी तो मिल जाती है लेकिन ऐसी नौकरी जिसमें उन्हें उनके मनमुताबिक सैलरी मिले, बहुत कम होता है। अगर आप भी अपनी नौकरी से या आय से परेशान है और जल्द से जल्द तरक्की करना चाहते हैं तो रोज सेक्स करें…चौकियें नहीं ये बाट मैं नहीं बल्कि एक सर्वे कर रहा है जिसमें बताया गया है कि अच्छे सेक्स से आत्मविश्वास बढ़ता है और इसका असर व्यक्ति की नौकरी पर भी पड़ता है।

अगर पाना चाहते हैं अच्छी सैलरी तो रोज करें सेक्स…

 

सेक्स करने से बढ़ता है आत्मविश्वास

एक न्यूज वेबपोर्टल से मिली जानकारी के अनुसार, जर्मनी के इंस्टिट्यूट फॉर द स्टडी ऑफ लेबर और इकनॉमिक रिसर्च इंस्टिट्यूशन के अध्ययन में पाया गया है कि जब आप आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं तब इसका पॉजिटिव असर प्रॉफेशनल लाइफ और परफॉर्मेंस पर पड़ता है और अगर आपका परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा तो उसका असर आपके सैलरी पर भी पड़ेगा।

दूसरी तरफ जो लोग नियमित रूप से सेक्स नहीं करते हैं वे अकेलापन, अवसाद और तनाव से पीड़ित होते हैं। जाहिर है इन समस्याओं से आपकी प्रोफेशनल लाइफ भी बुरी तरह से प्रभावित होती है। जब आपका परफॉर्मेंस खराब होगा तो इसका असर नौकरी पर भी पड़ना ही है।

कार्यस्थल में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए आपमें यह खूबी‍ भी होनी चाहिए कि आप सेक्स की दृष्टि से अधिक सक्रिय हों। एक रिसर्च के मुताबिक जो कर्मचारी सप्ताह में कम से कम दो या तीन बार सेक्स करते हैं, वे अन्य कर्मचारियों की तुलना में 4.5 प्रतिशत अधिक आय हासिल करते हैं। 

यह भी पढ़े: वीडियों- अपने आप को लड़का मानती है ये टीचर, पेंसिल से करती थी छात्राओं से गंदा काम…

अध्ययन के अनुसार, इन कारकों के अभाव में व्यक्ति एकांतप्रिय, सामाजिक चिंता और अवसाद का शिकार हो सकता है जो कि उसकी कार्यशील जीवन पर बुरा असर डालते हैं। इस अध्ययन में यह भी पाया गया कि जो लोग हृदय संबंधी रोगों का शिकार होते हैं, वे भी सेक्सुअली 11.4 फीसदी कम सक्रिय होते हैं। इस अध्ययन को इंटरनेशनल जर्नल ऑफ मैनपावर में प्रकाशित किया जाएगा।

इस अध्ययन में पाया गया कि जिन कर्मचारियों ने अधिक सेक्स किया, उनकी आय की संभावना बढ़ी। शोधकर्ताओं का कहना है कि यौन गतिविधियों का आपके ऊपर सकारात्मक या नकारात्मक असर पड़ता है। इस लिहाज से यौन गतिविधियों को स्वास्थ्‍य, जीवन की गुणवत्ता, खुशी और कल्याण का बैरोमीटर माना जा सकता है।

 

Back to top button