बाबा वेंगा और नास्त्रेदमस ने अगले साल को लेकर की ऐसी भविष्यवाणी

हममें से सभी लोगों के मन में आने वाले भविष्य के बारे जानने की जिज्ञासा बन रहती है. हमारा आने वाला वक्त कैसे रहेगा या देश-दुनिया में क्या कुछ होने वाला है? इसे लेकर अक्सर ही कई तरह भविष्यवाणियां वायरल होती रहती है. अगले साल यानी वर्ष 2025 को लेकर ऐसी ही भविष्यवाणियां लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है. यह भविष्यवाणी बाबा वेंगा और नास्त्रेदमस की बताई जा रही है और इसमें सबसे दिलचस्प बात यह कि दोनों ने ही एक ही तरह की भविष्यवाणियां की हैं. इनमें एलियंस का इंसानों से संपर्क, व्लादिमीर पुतिन पर हमले की कोशिश, यूरोप में आतंकवादी हमले की बात शामिल है. इसमें सबसे डराने वाली बात यह कि दोनों ही भविष्यवक्ताओं यानी बाबा वेंगा और नास्त्रेदमस ने अगले यूरोप में बड़ी जंग छिड़ने की भविष्यवाणी की है, जिससे खूब तबाही मचेगी.

कौन हैं बाबा वेंगा
बाबा वेंगा बुलगारियाई की रहने वाली महिला था, जिनका 1996 में ही निधन हो गया. हालांकि उनकी कही कई बातें मौत के बाद सच साबित हुई, जिससे पूरी दुनिया में उनकी ख्याती फैल गई. कहा जाता है कि बाबा वेंगा ने 9/11 के आतंकी हमले, प्रिंसेज डायना की मौत और चेरनोबिल परमाणु आपदा जैसी प्रमुख घटनाओं के बारे में पहले ही बता दिया था, जो आगे चलकर सच साबित हुईं. इस कारण उन्हें बाल्कन की नास्त्रेदमस कहा जाना लगा. दरअसल नास्त्रेदमस का पूरा मिशेल डे नास्त्रेदम है. यह प्राचीन फ्रांसीसी ज्योतिषी अपनी सटीक भविष्यवाणियों के लिए काफी पहले से प्रसिद्ध थे.

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी
बाबा वेंगा ने 2025 में यूरोप में एक भयावह युद्ध की भविष्यवाणी की है, जिससे बड़े पैमाने पर तबाही और जान-माल का भारी नुकसान होगा. उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक, यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध से अलग अगले साल दो देशों के बीच एक नई जंग शुरू होगी.

नास्त्रेदमस ने क्या कहा?
इसी तरह नास्त्रेदमस ने भी यूरोप के लिए एक भयानक भविष्य की कल्पना की है. सदियों पुरानी उनकी भविष्यवाणियां बताती हैं कि इस महाद्वीप में ‘विनाशकारी युद्ध’ होंगे और ‘प्राचीन प्लेग’ का एक बार फिर से प्रकोप होगा.

नास्त्रेदमस ने यह भी सुझाव दिया कि रूस और यूक्रेन के सैनिक ही आखिरकार थक जाएंगे और फिर यह जंग खत्म हो जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह राहत थोड़े ही वक्त के लिए होगी, क्‍योंकि इस महाद्वीप में एक नई और पहले से भयावह जंग शुरू हो जाएगी.

हालांकि इन भविष्यवाणियों की अलग-अलग व्‍याख्‍या की जा सकती है, लेकिन दुनिया भर में लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींचा है.

Back to top button