कमला हैरिस को लेकर ऐसा क्यों बोले डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान में दो सप्ताह से भी कम समय बचा है। इस बीच, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पेंसिल्वेनिया में उपराष्ट्रपति हैरिस पर बड़ा हमला बोला है।

कमला जीतीं तो छिड़ जाएगी जंग

ट्रंप ने कहा कि अगर कमला हैरिस निर्वाचित हुईं, तो तीसरा विश्व युद्ध कराएंगी। वह रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग जैसे वैश्विक नेताओं से निपटने में अप्रभावी साबित होंगी। उन्हें राष्ट्रपति बनाना लाखों लोगों के जीवन के साथ जुआ खेलना होगा।

तीसरा विश्व युद्ध कभी भी हो सकता

ट्रंप ने तीसरे विश्व युद्ध को रोकने की कसम खाई और दावा किया कि देश इसके इतना करीब कभी नहीं रहा। उन्होंने दोहराया कि अगर राष्ट्रपति होते तो सात अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले के बाद जैसे संघर्ष नहीं होते। उन्होंने डेट्राइट में मुसलमानों के एक समूह से मुलाकात की। उन्होंने तर्क दिया कि वह मुस्लिम मतदाताओं के समर्थन के हकदार हैं, क्योंकि वह संघर्षों को समाप्त करेंगे और पश्चिम एशिया में शांति लाएंगे।

मिशेल ओबामा ने हैरिस के लिए किया प्रचार

दूसरी ओर, पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने मिशिगन में उपराष्ट्रपति हैरिस के लिए प्रचार किया। उन्होंने ट्रंप की तीखी आलोचना की। उन्होंने ट्रंप के दूसरे कार्यकाल के परिणामों की चेतावनी देते हुए दोनों राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के बीच अंतर को रेखांकित किया। उनकी टिप्पणियां तब आई हैं, जब सर्वे में हैरिस और ट्रंप के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई दे रही है। राष्ट्रीय स्तर पर हैरिस थोड़ी आगे हैं, लेकिन मिशिगन में बराबरी पर हैं।

Back to top button