Samsung Galaxy Z Fold 6 Special Edition स्मार्टफोन 200MP कैमरा सेंसर के साथ हुआ लॉन्च

 दक्षिण कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी ने Samsung Galaxy Z Fold 6 Special Edition को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। सैमसंग का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Fold 6 के मुकाबले पतला और हल्का है। इसके साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि इसके कुछ फीचर्स के साथ-साथ कैमरा सिस्टम और डिस्प्ले में भी बदलाव किए हैं। कंपनी ने फिलहाल इस फोल्डेबल स्मार्टफोन के स्पेशल एडिशन को सिर्फ दक्षिण कोरिया में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया है। यहां हम आपको इस स्पेशल एडिशन स्मार्टफोन की कीमत और खूबियों के बारे में डिटेल में जानकारी देर रहे हैं।

Samsung Galaxy Z Fold 6 Special Edition कीमत

Samsung Galaxy Z Fold 6 Special Edition को दक्षिण कोरिया में KRW 2,789,600 (करीब 1,70,000 रुपये) में लॉन्च किया है। इस फोन को फिलहाल सिंगल वेरिएंट 16GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। इसके साथ ही फोन को ब्लैक शेडो कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा गया है।

इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की दक्षिण कोरिया में बिक्री 25 अक्टूबर से शुरू होगी। इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के साथ ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म जैसे T Direct Shop, KT, Eu+ से ऑर्डर किया जा सकता है। इस फोन के साथ बॉयर्स को सैमसंग के दूसरे प्रोडक्ट जैसे Galaxy Ring, Galaxy Watch Ultra, Galaxy Buds 3 Pro, और Galaxy Tab S10 Ultra पर डिस्काउंट मिल रहा है।

Samsung Galaxy Z Fold 6 Special Edition की खूबियां

Samsung Galaxy Z Fold 6 Special Editions में ऑरिजनल फोन के मुकाबले बड़ा डिस्प्ले दिया गया है। इस फोन में 8-इंच का इंटरनल और 6.5-इंच का आउटर डिस्प्ले दिया गया है। Galaxy Z Fold 6 स्मार्टफोन में 6.3-इंच का एक्सटरनल और 7.60-इंच का इंटरनल डिस्प्ले दिया गया था। आस्पेक्ट रेश्यो की बात करें तो आउटर डिस्प्ले का 21:9 और इंटरनल डिस्प्ले का 20:18 है।

सैमसंग के स्पेशनल एडिशन मॉडल को बेहतर इर्गोनोमिक्स के साथ लॉन्च किया गया है। Samsung का कहना है कि यह ऑरिजनल गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 के मुकाबले 1.5mm पतला और 3g हल्का है। नए फोन 10.6mm थिक और 236 ग्राम भारी है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें 200 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। कैमरा सेटअप के दूसरे कैमरा लेंस में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Samsung Galaxy Z Fold 6 Special Edition में Qualcomm का Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर दिया गया है, जिसके साथ 16GB की रैम और 512GB स्टोरेज दिया गया है। इके साथ ही सैमसंग का यह फोन Galaxy AI सपोर्ट के साथ आएगा। यानी फोन में यूजर्स सैमसंग के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का सपोर्ट मिलेगा।

Back to top button