इस रावण को देखकर भूल जाएंगे… टीवी वाले रावण! एक्टिंग से जीता सबका दिल

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से रावण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो रावण बने शख्स की एक्टिंग देख लोग खूब प्यार बरसा रहे हैं. जबरदस्त पर्सनालिटी और शानदार डायलॉग डिलिवरी ने लोगों को कायल बना दिया. कई तो यहां तक बोल गए, इस रावण ने तो बाकी सभी रावणों के किरदार को फेल कर दिया.  दरअसल, कांगड़ा के दशहरा महोत्सव में 3 दिन तक सांस्कृतिक संध्या होती है, जहां स्थानीय कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी जाती है.

लेकिन, इस बार एक प्रस्तुति ऐसी हुई, जिसने सबका दिल जीत लिया. जयसिंहपुर दशहरा महोत्सव की अंतिम सांस्कृतिक संध्या के दिन कांगड़ा के ही कलाकार रमेश कुमार लंकापति रावण बनकर मंच पर पहुंचे. उन्होंने रावण के डायलॉग बोलने शुरू किए. ऊंची कद काठी और दमदार आवाज का जादू ऐसा चला कि सब उनको देखकर आश्चर्यचकित रह गए. लोगों द्वारा उनकी प्रस्तुति को खूब पसंद किया गया. रमेश कुमार कांगड़ा के ही रहने वाले हैं व कई सालों से नाटक मंचन करते आ रहे हैं.

लोगों ने खूब पसंद किया अभिनय
लंकापति रावण के रूप में दी गई कलाकार रमेश कुमार की प्रस्तुति को लोगों द्वारा खूब प्यार दिया जा रहा है. उनके अभिनय की तारीफ भी की जा रही है. कई लोगों ने उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया, जो अब खूब वायरल भी हो रहा है.

इस कार्यक्रम यही उद्देश्य
जयसिंहपुर के एसडीएम संजीव ठाकुर व तहसीलदार अभिषेक भास्कर ने बताया कि इस मेले का उद्देश्य ही स्थानीय कलाकारों को मंच प्रदान करना है, जो हमने करने का प्रयास किया. हम जानते हैं कि हिमाचल में कला की कोई कमी नहीं है, जिसका मंचन करते हुए लोगों ने स्थानीय कलाकारों को अपनी आंखों से देखा है. हम हमेशा प्रयास करते हैं कि अच्छे कलाकारों को आगे लाएं.

क्या बोले रमेश कुमार
रावण के किरदार से सबका दिल जीतने वाले रमेश कुमार ने बताया कि उन्हें बचपन से अभिनय का शौक है. वह जिस भी किरदार का अभिनय करते हैं, उसे पूरी शिद्दत से निभाने का प्रयास करते हैं. कहा, लोगों द्वारा मेरे अभिनय को पसंद किया जाना, मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है. उन्होंने स्थानीय प्रशासन का भी धन्यवाद जताया है.

Back to top button