बेटी को पता चली पिता की चौंकाने वाली बात! जिस राज को दुनिया से साथ ले गई मां

हर इंसान की जिंदगी में कई ऐसे राज होते हैं, जिनसे हम कभी पर्दा नहीं उठाना चाहते. मगर समय का पहिया जब घूमता है तो कोई भी राज, राज नहीं रह पाता. ऐसा ही एक अमेरिकी महिला के साथ भी हुआ. उसे अपने पिता से जुड़ी एक ऐसी चौंकाने वाली बात का पता चला कि उसके होश उड़ गए. हैरानी इस बात की है कि उस बात को महिला (Woman found father secret from DNA test) की मां हमेशा उससे छुपाती रही और उस राज को मां दुनिया से अपने साथ ही ले गई. पर बेटी को फिर भी सब कुछ पता लग गया. चलिए आपको बताते हैं कि राज से पर्दा कैसे उठा!

कैलिफोर्निया के लॉस एंजेलिस में रहने वाली 29 साल की रेशियल पोसलर (Rachel Posler) एक आम लड़की थी जिसकी मां की मौत 2010 में हो चुकी थी. उसके पिता जीवित हैं, जिनसे वो बहुत प्यार करती थी. मगर हाल ही में उसकी पूरी दुनिया पलट गई. वो इसलिए क्योंकि 29 साल की उम्र तक वो जिस व्यक्ति को अपना पिता समझती रही, असल में वो उसका पिता नहीं है. ये बात एक डीएनए टेस्ट से मालूम हुई.

डीएनए टेस्ट से खुला बड़ा राज
उन्होंने मजाक-मजाक में अपना एक डीएनए टेस्ट करवाया. रेशियल की अपनी मां से बनती नहीं है. द सन वेबसाइट के अनुसार वो अपनी मां को चालाक और गैरभरोसेमंद मानती थीं. इस वजह से उन्हें पता था कि उनकी मां ने उनसे कई बातें छुपाई होंगी. जब डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट आई तो वो ये देखकर चौंक गईं कि जिसे वो पिता समझती थीं, वो पिता नहीं है. पर वो इस राज के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जान पाईं क्योंकि उनकी मां की 2010 में ही मौत हो गई थी. डीएनए टेस्ट से जो व्यक्ति उनका असली पिता निकला, उसकी भी 2017 में मौत हो गई थी.

70 फीसदी आयरिश निकलीं रेशियल
डीएनए टेस्ट के बाद भी वो अपने दूसरे पिता को ही अपना असल पिता मान रही हैं, मगर वो ये जानना चाहती हैं कि आखिर मां ने इस राज से उन्हें क्यों वंचित रखा. उन्होंने फेसबुक पर अपने असली पिता की जब खोजबीन की, तब उन्हें उनकी एक फोटो मिली, जिससे उन्हें समझ आया कि उनका चेहरा पिता से कितना मिलता है. डीएनए टेस्ट से उन्हें ये भी मालूम हुआ कि वो 70 फीसदी आयरिश हैं. उन्होंने खोजबीन कर असली पिता के परिवार से भी संबंध स्थापित किया और उनसे भी मिलना-जुलना शुरू कर दिया. उन लोगों ने भी अपने की तरह रेशियल का स्वागत किया.

Back to top button