5000mAh बैटरी और 50MP कैमरा के साथ Xiaomi लाएगा सस्ता 5G फोन Redmi A4

Xiaomi ने भारत में अपना लेटेस्ट एंट्री लेवल स्मार्टफोन Redmi A4 5G को पेश किया है। शाओमी का यह स्मार्टफोन नई दिल्ली में आयोजित इंडियन मोबाइल कांग्रेस में पेश किया गया है। फोन को क्वालकॉम के Snapdragon 4s Gen 2 प्रोसेसर दिया जाएगा। यह शाओमी का भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला अफोर्डेबल 5G स्मार्टफोन होगा। Redmi A4 5G स्मार्टफोन को डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ बाजार में उतारा जाएगा। यहां हम आपको शाओमी के इस फोन की कीमत, फीचर्स और दूसरी डिटेल्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Redmi A4 5G: की कीमत

Xiaomi ने फिलहाल लेटेस्ट Redmi A4 5G स्मार्टफोन की कीमत को लेकर कुछ भी जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि कंपनी यह जरूर साफ कर दिया है कि इसे 10 हजार रुपये से कम कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा। संभव है कि आने वाले दिनों शाओमी के इस फोन की सेल और कीमत से लेकर और भी जानकारी सामने आ सकती है।

Xiaomi Redmi A4 5G स्पेसिफिकेशन्स

  • प्रोसेसर – Snapdragon 4s Gen 2
  • डिस्प्ले – 6.52-इंच HD+ (90Hz रिफ्रेश रेट)
  • रियर कैमरा – 50MP + 2MP
  • फ्रंट कैमरा – 8MP
  • बैटरी – 5000mAh (18W फास्ट चार्जिंग)
  • रैम और स्टोरेज – 4GB RAM, 64GB स्टोरेज
  • ओएस – एंड्रॉइड 14 पर आधारित MIUI 15 स्किन

Xiaomi Redmi A4 5G की खूबियां

Redmi A4 5G स्मार्टफोन को क्वालकॉम के Snapdragon 4s Gen 2 चिपसेट के साथ लाया गया है। कंपनी का दावा है कि यह प्रोसेसर दमदार परफॉर्मेंस के साथ बेहतर बैटरी बैकअप ऑफर करेगा। रेडमी के अफोर्डेबल 5जी स्मार्टफोन में 6.52-इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। कंपनी का कहना है कि यह डिस्प्ले यूजर्स को गेमिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग के दौरान स्मूथ विजुअल एक्सपीरियंस ऑफर करेगा।

रेडमी के इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सिस्टम दिया गया है। फोन का प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल है, जिसके साथ 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा सेंसर दिया गया है। इसके साथ ही फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Redmi A4 5G स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। रेडमी का यह फोन 4 GB की रैम और 64 GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। फोन की स्टोरेज को microSD कार्ड के जरिए बढ़ाई जा सकती है। इस फोन में AI आधारित ऑडियो इन्हेंसमेंट सपोर्ट दिया गया है, जो हाई-क्वालिटी वीडियो स्ट्रीमिंग एक्सपीरियंस ऑफर करता है।

कनेक्टिविटी की बात करें तो रेडमी के इस फोन में डुअल 5G SIM सपोर्ट के साथ Wi-Fi, Bluetooth 5.1, और USB Type-C पोर्ट दिया गया है। Redmi A4 5G स्मार्टफोन एंड्रॉइड 14 पर आधारित कंपनी के कस्टम यूजर इंटरफेस MIUI 15 पर रन करता है।

Back to top button