रुहेलखंड विश्वविद्यालय: 22वें दीक्षांत समारोह पर राज्यपाल ने दी बड़ी सौगात

महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय (MJPRU) बरेली सोमवार को अपना 22वां दीक्षांत समारोह मना रहा है। अटल सभागार में आयोजित समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पहुंचीं हैं। कुलपति प्रो. केपी सिंह समेत विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। दीक्षांत समारोह के शुभारंभ से पहले राज्यपाल ने विश्वविद्यालय को बड़ी सौगात दी। 

राज्यपाल ने डिजिटल लर्निंग हब, इंटरनेशनल ट्रांजिट छात्रावास और इन्क्यूबेटिंग पायलट फैसिलिटी सेंटर का शिलान्यास किया। इसके बाद वह सभागार में पहुंचीं। दीक्षांत समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल 94 मेधावी छात्र-छात्राओं को स्वर्ण पदक देंगी। 187 शोधार्थियों को शोध उपाधि प्रदान की जाएगी। इससे पूर्व वीआईपी अतिथियों को एक व विद्यार्थियों को तीन नंबर गेट से प्रवेश दिया गया। दीक्षांत समारोह की शुरुआत में निकलने वाली शोभायात्रा निकाली गई। 

राज्यपाल की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम 
राज्यपाल आनंदी बेन पटेल बरेली कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं। तीन सौ पुलिसकर्मियों समेत कई अधिकारी ड्यूटी में लगाए गए हैं। एसपी सिटी मानुष पारीक और एसपी उत्तरी मुकेश चंद्र मिश्रा ने विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा ड्यूटी में लगाए गए पुलिसकर्मियों को सतर्क रहते हुए ड्यूटी करने के निर्देश दिए। 

एसपी सिटी ने बताया कि दो एएसपी, सात सीओ समेत करीब तीन सौ पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में लगाया गया है। इन्हें एयरपोर्ट, रुहेलखंड विवि व रास्ते के प्वाइंट पर तैनाती दी गई। उन्होंने बताया कि राज्यपाल के आने और जाने के वक्त उनका काफिला गुजरने के दौरान यातायात को कुछ देर के लिए रोका जाएगा। पीलीभीत बाइपास पर बाकी समय यातायात यथावत चलता रहेगा। 

Back to top button