मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि आज, सीएम योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि!

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की आज दूसरी पुण्यतिथि है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी है। सीएम योगी के साथ-साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी है। वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडे इटावा के सैफई में रहेंगे, जहां मुलायम सिंह यादव के समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि देंगे।

सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि
सीएम योगी ने मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने एक्स पर लिखा, ” पूर्व रक्षा मंत्री, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, ‘पद्म विभूषण’ मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि!”

केशव मौर्य ने दी श्रद्धांजलि
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मुलायम सिंह यादव को याद किया और उनकी दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने एक्स पर लिखा, ”समाजवादी पार्टी के संस्थापक व वरिष्ठ राजनेता एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।”

अखिलेश यादव देंगे श्रद्धांजलि
समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव पार्टी के संस्थापक और अपने पिता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पुण्यतिथि से एक दिन पहले बुधवार को पैतृक शहर सैफई पहुंचे। प्रदेश और राष्ट्रीय राजनीति में कद्दावर शख्सियत रहे मुलायम सिंह यादव का 10 अक्टूबर 2022 को निधन हो गया था। समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष प्रदीप शाक्य के मुताबिक मुलायम सिंह यादव के पैतृक आवास पर बृहस्पतिवार को शांति हवन होगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजनीति हो देश की राजनीति, मुलायम सिंह यादव को प्रमुख नेताओं में गिना जाता रहा। वे तीन बार UP के मुख्यमंत्री रहे और केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा मुलायम सिंह 8 बार विधायक और 7 बार लोकसभा सांसद भी चुने गए। 

Back to top button