Google Pixel 9a सस्ते दाम में होगा लॉन्च

गूगल ने कुछ दिन पहले अपनी Google Pixel 9 सीरीज को लॉन्च किया था। अब कंपनी ने कथित तौर एक किफायती मॉडल पर काम करना शुरू कर दिया है। इसे Google Pixel 9a के नाम से लॉन्च किया जाएगा। इसमें कम फीचर्स मिलेंगे, जिसकी वजह से इसकी कीमत भी कम हो जाएगी। लॉन्च से पहले इसके बारे में कई डिटेल सामने आ चुकी हैं।

Google Pixel 9a कब होगा लॉन्च

Pixel 9a फ्लैगशिप Pixel 9 सीरीज का एक किफायती विकल्प होगा। गूगल आमतौर पर मई में I/O कॉन्फ्रेंस के दौरान Pixel a सीरीज लॉन्च करता है, लेकिन हालिया रिपोर्ट से पता चलता है कि इसे अगले साल जल्दी लॉन्च किया जा सकता है। Pixel 9a को मार्च 2025 में लॉन्च किए जाने खबरें हैं। इसके अलावा, एंड्रॉइड 16 की लॉन्च डेट भी आगे पीछे हो सकती है।

किन खूबियों से होगा लैस

कुछ रिपोर्ट्स में पिक्सल 9a के कलर ऑप्शन का खुलासा किया गया है। अपकमिंग फोन Porcelain, Obsidian, Peony और Iris कलर में एंट्री कर सकता है। Pixel 9 पहले से ही Peony कलर में मौजूद है तो ऐसे में उम्मीद है कि इसमें भी वही शेड मिलेगी।

मिलेगा Google Tensor G4 चिपसेट

Pixel 9a में Google Tensor G4 चिपसेट होने की उम्मीद है, जो गूगल के फ्लैगशिप मॉडल में मिलता है। इसकी कीमत कम होने के साथ यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी इसकी बिल्ड क्वालिटी में कुछ चीजें कम कर सकती हैं। पिक्सल 9 सीरीज की तुलना में इसकी बिल्ड क्वालिटी इतनी अच्छी नहीं होगी।

Google Pixel 9 सीरीज

अगस्त में गूगल ने अपनी फ्लैगशिप सीरीज में Google Pixel 9, Pixel 9 Pro और Pixel 9 Pro XL लॉन्च किए थे। इसके अलावा गूगल ने भारत में अपना पहला पिक्सल 9 प्रो फोल्ड भी उतारा था। इन सभी फोन में Tensor G4 चिपसेट परफॉर्मेंस के लिए लगाया गया है।

Back to top button