पंजाब के 22 जिलों में 50 जगहों पर दो घंटे के लिए ट्रैक पर आएंगे किसान

लखीमपुर खीरी कांड में इंसाफ और किसानों की मांगों को लेकर आज किसान मजदूर संघर्ष मोर्चा और संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) की ओर से पंजाब के 22 जिलों में 50 से अधिक जगहों पर दो घंटे के लिए रेलें रोकी जाएंगी। 

किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने बताया कि यह रेल रोको आंदोलन दोपहर साढ़े 12 बजे से लेकर ढाई बजे तक होगा। यह आंदोलन लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और उसके बेटे आशीष मोनू मिश्रा को सजा न मिलने के विरोध में और एमएसपी समेत बाकी 12 मांगों के समर्थन में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब के अलावा हरियाणा, राजस्थान, यूपी, एमपी, और तमिलनाडु में भी इसका असर देखने को मिलेगा। 

यहां रोकेंगे ट्रेनें

पंधेर ने बताया कि जिला गुरदासपुर में बटाला, जिला तरनतारन में तरनतारन शहर और पट्टी, जिला होशियारपुर में टांडा और होशियारपुर खास, जिला लुधियाना में किला रायपुर और साहनेवाल, जिला जालंधर में फिल्लौर और लोहिया। फिरोजपुर जिले में तलवंडी भाई, मल्लवालां, माखू, गुरु हर सहाय, मोगा जिले में मोगा स्टेशन, पटियाला में पटियाला स्टेशन, जिला मुक्तसर में मलोट, जिला कपूरथला में हमीरा और सुल्तानपुर, जिला संगरूर में सुनाम, जिला मालेरकोटला में अहमदगढ़ मंडी, फरीदकोट में फरीदकोट सिटी, बठिंडा जिले में रामपुरा फूल और जिला पठानकोट में परमानंद के अलावा हरियाणा में तीन स्थानों पर राजस्थान में दो स्थानों में, तमिलनाडु में दो स्थानों में और मध्य प्रदेश में दो स्थानों के अलावा यूपी में तीन स्थानों पर रेलों का चक्का जाम किया जाएगा। 

Back to top button