सीएम योगी ने दी प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्रि शुभकामनाएं

आज यानी 3 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि के महापर्व की शुरुआत हो चुकी है। सुबह से ही मंदिरों में भक्तों की लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई है। भक्त मंदिर में पहुंचकर विधि-विधान के साथ मां की पूजा कर आशीर्वाद ले रहे है। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मां की पूजा की और सभी श्रद्धालुओं और प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्रि की शुभकामनाएं दी।

‘माँ भगवती सभी के जीवन को सुख-शांति रखें’
सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट कर लिख, ”सर्वमङ्गलमङ्गल्ये शिवे सर्वार्थसाधिके। शरण्ये त्र्यम्बके गौरि नारायणि नमोऽस्तु ते॥ सभी भक्तों एवं प्रदेश वासियों को आदिशक्ति माँ दुर्गा की उपासना के पावन महापर्व ‘शारदीय नवरात्रि’ की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं! माँ भगवती सभी के जीवन को सुख-शांति, समृद्धि व आरोग्यता से अभिसिंचित करें, यही प्रार्थना है। जय माता की!”

बता दें कि प्रदेश के मंदिरों में भक्तों ने पहले दिन विशेष पूजा-अर्चना की। राजधानी लखनऊ के मरी माता मंदिर, बीकेटी स्थित चंद्रिका देवी मंदिर और चौक के काली बाड़ी मंदिर सहित अन्य प्रमुख मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखी गई। श्रद्धालुओं ने माता की आराधना करते हुए कलश स्थापना की और शक्ति की प्रतीक मां शैल पुत्री की पूजा की। वहीं, सीएम योगी ने भी शारदीय नवरात्रि के पहले दिन मां शैल पुत्री की पूजा की और मां से भक्तों और देशवासियों के जीवन में सुख-शांति के लिए प्रार्थना की।

‘माँ शैलपुत्री से प्रार्थना है कि जगत में दुष्प्रवृत्तियों का विनाश हो’
सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ”वन्दे वाञ्छितलाभाय चन्द्रार्धकृतशेखराम्। वृषारूढां शूलधरां शैलपुत्रीं यशस्विनीम्॥ जगज्जननी माँ भगवती की उपासना के पावन महापर्व ‘शारदीय नवरात्रि’ के प्रथम दिवस पर माँ शैलपुत्री से प्रार्थना है कि जगत में दुष्प्रवृत्तियों का विनाश हो, सद्प्रवृत्तियों का उन्नयन हो व चहुंओर खुशहाली और समृद्धि हो। जय माँ शैलपुत्री!”

Back to top button