जवान दिखना चाहते हैं मर्द, तो अपनाएं ‘अरबपति’ के बताए टिप्स! 

हम तो यही जानते हैं कि धरती पर कोई भी अमर नहीं हो सकता. जिसने जन्‍म लिया है उसकी मृत्यु होनी ही है. हालांकि कुछ लोग इस सत्य को मानना नहीं चाहते और युवा दिखने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. ऐसे ही एक अमेरिकन अरबपत‍ि ब्रायन जॉनसन (Bryan Johnson) ने युवा दिखने की जिद पाल रखी है. इसके लिए वो न जाने कितनी दवाइयां खा रहे हैं और न जाने कितने एक्सपेरिमेंट्स कर रहे हैं.

युवा बने रहने के लिए ब्रायन जॉनसन ने कुछ दिनों पहले अपने यंग बेटे का खून खुद को चढ़वा लिया था. इसके अलावा अपनी जवानी बरकरार रखने के लिए वो रोजाना 110 गोल‍ियां खा रहे हैं. हमेशा एक ही समय पर सोते हैं और सुबह 11 बजे के बाद कभी खाना नहीं खाते. इस बार चर्चा उनके नए स्किन ट्रीटमेंट की है, जिसके बारे में उन्होंने खुद बताया है.

त्वचा को जवान रखने के लिए खर्च किए 16 करोड़
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ब्रायन जॉनसन ने लिखा है कि मल्टी स्पेक्ट्रल एजिंग से उन्हें पता चला कि उनकी त्वचा इतनी डैमेज हो चुकी है कि उनकी त्वचा की बायोलॉजिकल एज 64 साल की हो चुकी है. खुद ब्रायन सिर्फ 46 साल ही हैं, ऐसे में उन्होंने ये जानने के बाद कुछ बेसिक स्किन केयर टिप्स अपनाने शुरू किए. उन्होंने एक्सरसाइज, नींद और हेल्दी डाइट फॉलो करने के साथ-साथ कुछ ऐसे ट्रीटमेंट लिए, जिससे उनकी त्वचा की उम्र 37 से 42 वर्ष के बीच नजर आने लगी है.

क्या-क्या करते हैं ब्रायन?
वो सुबह-शाम चेहरा धोते हैं और मिनरल बेस्ड सनस्क्रीन लगाते हैं. विटामिन सी, निआसिनेमाइड, हाइलूरोनिक एसिड और ट्रिटिनॉइन के इस्तेमाल के साथ-साथ ब्रायन जॉनसन ने माइक्रोडोजिंग एक्यूटेन का भी इस्तेमाल किया. उन्होंने रेड लाइट थेरेपी भी ली और इस पूरी प्रक्रिया पर ब्रयान जॉनसन 2 मिलियन डॉलर खर्च करेंगे यानि करीब 16 करोड़ रुपये खर्च करेंगे. इसके अलावा टेक मुगल ब्रायन ने बताया था कि वे पूरी तरह शाकाहारी हो चुके हैं और रोज़ाना 4-5 घंटे चुप रहते हैं. सुबह 6 से 11 बजे तक ही वो कुछ खाते हैं, इसके बाद उपवास रखते हैं.

Back to top button