इंदौर : पुणे, जयपुर और चेन्नई के लिए तीन नई फ्लाइट, लाखों यात्रियों को फायदा

इंडिगो एयरलाइंस ने 28 अक्टूबर से लागू होने वाले विंटर शेड्यूल के तहत इंदौर एयरपोर्ट से तीन नई उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है। ये उड़ानें पुणे, जयपुर और चेन्नई के लिए होंगी। कंपनी पहले से ही इन शहरों के लिए उड़ानें संचालित कर रही है, लेकिन यात्रियों की बढ़ती मांग को देखते हुए अब इन शहरों के लिए अतिरिक्त उड़ानें शुरू की जा रही हैं। इंडिगो की ये नई उड़ानें यात्रियों के लिए अधिक सुविधाजनक होंगी और इंदौर से पुणे, जयपुर और चेन्नई के बीच बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करेंगी। इससे व्यापारिक और व्यक्तिगत यात्राओं में सहूलियत होगी।

पुणे के लिए उड़ानें
पुणे के लिए इंडिगो की यह दूसरी उड़ान होगी। मौजूदा उड़ान (6ई 147/284) रात 11:55 बजे इंदौर से पुणे जाती है और 2:50 बजे पुणे से वापस आती है। नई उड़ान इंदौर से सुबह 11:55 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 1:00 बजे पुणे पहुंचेगी। वापसी में यह उड़ान पुणे से दोपहर 1:55 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 3:05 बजे इंदौर लौटेगी। इस अतिरिक्त उड़ान से उन यात्रियों को फायदा होगा जो दिन के समय यात्रा करना पसंद करते हैं। मौजूदा उड़ान रात में होने के कारण कई यात्रियों के लिए असुविधाजनक थी, इसलिए दिन की उड़ान की मांग बढ़ती जा रही थी।

जयपुर के लिए उड़ानें
जयपुर के लिए इंडिगो पहले से ही उड़ानें संचालित कर रही है, और अब यह तीसरी उड़ान होगी। उड़ान संख्या 6ई 7154 जयपुर से सुबह 11:20 बजे उड़ान भरेगी और 12:50 बजे इंदौर पहुंचेगी। वहीं, इंदौर से यह उड़ान शाम 4:10 बजे रवाना होगी और 5:30 बजे जयपुर पहुंचेगी। जयपुर की इस नई उड़ान से व्यापारिक और पर्यटन से जुड़े यात्रियों को बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी। इंदौर और जयपुर दोनों शहरों के बीच यात्रियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है, जिससे यह नई उड़ान एक महत्वपूर्ण कदम है।

चेन्नई के लिए उड़ानें
चेन्नई के लिए इंडिगो की यह दूसरी उड़ान होगी, जो सप्ताह में तीन दिन संचालित की जाएगी। उड़ान संख्या 6ई 995 इंदौर से सोमवार, बुधवार, और शुक्रवार को दोपहर 3:40 बजे उड़ान भरेगी और शाम 5:45 बजे चेन्नई पहुंचेगी। चेन्नई से यह उड़ान सुबह 9:15 बजे उड़ान भरेगी और 11:25 बजे इंदौर लौटेगी। चेन्नई की इस उड़ान से व्यापारिक यात्रियों और दक्षिण भारत से जुड़े अन्य यात्रियों को काफी सहूलियत होगी। चेन्नई से इंदौर के लिए यह एक महत्वपूर्ण जोड़ है, क्योंकि इससे दोनों शहरों के बीच कनेक्टिविटी और भी सुदृढ़ होगी।

रनवे मरम्मत और उड़ानों का शेड्यूल बदलाव
इंदौर एयरपोर्ट पर फरवरी से रनवे की मरम्मत (रिसर्फेसिंग) का काम शुरू होने जा रहा है। इसके चलते एयरपोर्ट अथॉरिटी ने रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के बीच उड़ानों का संचालन बंद करने का निर्णय लिया है। इसी कारण इंडिगो ने अपनी कुछ उड़ानों को दिन में शिफ्ट कर दिया है। इससे यात्रियों को समय पर सेवाएं मिल सकेंगी और मरम्मत के दौरान किसी भी तरह की असुविधा से बचा जा सकेगा।

Back to top button